Wednesday, Jul 06, 2022
-->
exclusive interview with attack movie starcast

Exclusive Interview: Attack की स्टारकास्ट ने शेयर की कुछ मजेदार बातें

  • Updated on 4/2/2022
  • Author : Jyotsna Rawat

ज्योत्सना रावत। जॉन अब्राहम अभिनीत सुपर सौनिक एक्शन फिल्म ‘अटैक’ का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब यह इंतजार खत्म हो गया है। क्योंकि फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। लक्ष्य राज आनंद द्वारा निर्देशित यह फिल्म भविष्य की दुनिया को प्रस्तुत करती है जहां प्रौद्योगिकी और आर्टीफिशियल इंटेलीजैंस के माध्यम से युद्ध लड़े जाते हैं। फिल्म में अभिनेता जॉन अब्राहम के अलावा जैकलीन फर्नांडीज, रकुलप्रीत सिंह, प्रकाश राज और रत्ना पाठक शाह जैसे कलाकार शामिल हैं। फिल्म की स्टार कास्ट आजकल प्रोमोशन में जुटी हुई है। इसी सिलसिले में दिल्ली पहुंची स्टारकास्ट ने पंजाब केसरी (जालंधर)/ नवोदय टाइम्स/ जगबाणी/ हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश है  मुख्य अंश :

अपने किरदार के बारे में बताएं?
मेरा किरदार इस बार किसी आम आर्मी जवान जैसा नहीं, बल्कि टैक्नोलॉजी से लैस सुपर सोल्जर का है। यह किरदार एक मशीन की तरह है जिसमें एक टैक्नोलॉजी चिप फिट है। चिप की मदद से मैं सुपर पावरफुल बन जाता हूं। सच्चाई ये है कि मैं फिल्म में डरपोक हूं जो भी मैं करता हूं वो मुझसे ईरा (चिप का नाम) करवाती है। इस सुपर सोल्जर फिल्म के चार-पांच पार्ट आ सकते हैं। ये गेम चेंजर फिल्म साबित हो सकती है। 

क्या जॉन भविष्य में किसी दिन खुद को निर्देशक की सीट पर देखना चाहेंगे..?
हां, जरूर करूंगा, यह मेरी स्वाभाविक प्रगति है।
किस तरह की कहानी का निर्देशन करना चाहेंगे?
‘मुझे नहीं पता, लेकिन मैं एक दिन निर्देशन करूंगा। मुझे लगता है कि मैं अच्छी फिल्म बना सकता हूं। फिल्म में मैं किसी और को निर्देशित करना चाहूंगा।’
एक पशु प्रेमी होने के नाते, क्या इसे अपनी फिल्म के लिए एक विषय के रूप में चुनेंगे? 
मैं नहीं जानता, हो सकता है, लेकिन पशु संरक्षण के बारे में बात करते हुए मुझे आपके समर्थन की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि आपको लोगों को इसके बारे में अधिक जागरूक करने की आवश्यकता है, क्योंकि हम भारतीय जानवरों के प्रति बहुत दयालु नहीं हैं।

फिल्म का आइडिया कहां से आया?
हम कुछ अलग बनाना चाहते थे। हमने बहुत मेहनत की है। हमने बहुत बार ऑफिस में साथ बैठकर डिस्कस किया। फिर रीयल लाइफ से इंस्पायर होकर  एक फिक्शन कहानी बना दी। फिल्म की कहानी संसद पर आतंकी हमले व सांसदों को 
बंधक बनाने के बाद चलाए गए काल्पनिक ऑपरेशन को दिखाती है। 

कैसे विषय पसंद हैं आपको? 
मुझे ऐसा लगता है कि फिल्म किसी भी जॉनर की हो, कहानी अच्छी व रियलस्टिक होनी चाहिए। जैसे ये फिल्म साइंस फिक्शन है लेकिन सच्ची घटना से रिलेट करती है। फिर चाहे एक्शन थ्रिलर हो या कॉमेडी लेकिन कहानी अच्छी होनी जरूरी है।

फिल्म में क्या भूमिका है आपकी?
मैं फिल्म में डॉक्टर सबा की भूमिका निभा रही हूं। सबा काफी स्मार्ट साइंटिस्ट है, जिसने एक चिप बनाई है। उस चिप का नाम ईरा है, यह पैराप्लाजिक लोगों में यूज होती है। यही जॉन को सुपर सोल्जर बनाती है। 

फिल्म के डायरैक्टर लक्ष्य सैट पर कैसा माहौल रखते थे?
लक्ष्य अपने काम के प्रति बेहद ईमानदार हैं। वैसे हमने कभी उन्हें शिकायत का मौका नहीं दिया। सभी प्रोफैशनल  हैं। लक्ष्य अपने काम में जो चाहते हैं जब तक वो न कर लें तब तक बोर नहीं होते, इरिटेट नहीं होते। 

फिल्म में आपने एक वैज्ञानिक की भूमिका निभाने के लिए कैसे तैयारी की?
मैंने दो दिन यह सीखने में लगाए कि लैब में सब कैसे इस्तेमाल किया जाए। अधिकतम शोध जो हुआ वह लक्ष्य की तरफ से था। जब वह मेरे लिए चरित्र लाए तो यह बहुत बारीक व विस्तृत था। मुझे यह समझने में दो दिन लगे कि मैं प्रयोगशाला में उपयोग की जाने वाली हर चीज का इस्तेमाल कैसे करूं। यह प्रामाणिक दिखना चाहिए। वास्तव में ऐसा दिखना चाहिए जैसे मैं उन सभी तारों को जानता हूं। इसलिए दो-तीन दिन की ट्रेनिंग हुई। लेकिन, कागज पर ज्यादातर शोध लक्ष्य ने ही किए थे। बॉडी लैंग्वेज को समझने के लिए वीडियो दिखाए गए।

फिल्म के बारे में बताएं?  
मैं फिल्म में आयशा के किरदार में हूं। यह बेहद खूबसूरत लवस्टोरी है और रोमांस भी है। आपको मेरा किरदार पसंद आएगा। मैं जॉन की लव इंटरैस्ट के किरदार में हूं। जॉन के साथ काम करके बहुत मजा आया। आज की ऑडियंस ऐसी ही फिल्में पसंद कर रही है, मुझे लगता है दर्शकों को यह जरूर पसंद आएगी।

इस वजह से पंसद आई स्क्रिप्ट
जैकलीन से पूछा गया कि उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट में क्या अच्छा लगा कि आपने हां बोल दिया, इस पर एक्ट्रैस ने बताया जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी तो पहली लाइन में ही सुपर सोल्जर लिखा था जिससे मैं काफी एट्रैक्ट हुई और यह पढ़ते ही मैंने हां कर दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.