Friday, Oct 07, 2022
-->
exclusive interview with siddharth anand director of film war

Exclusive Interview : मजबूरी ने बनाया डायरेक्टर के साथ-साथ राइटर : सिद्धार्थ आनंद

  • Updated on 10/2/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इस साल की मोस्ट अवेटेड एक्शन थ्रिलर फिल्म 'वॉर' (War) 2 अक्टूबर को रिलीज हो गई है। इस फिल्म (Film) में दिखाई देगी एक्शन और डांस के लिए मशहूर रितिक रोशन (Hrithik Roshan) और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की दमदार जोड़ी। इस फिल्म में जहां एक तरफ सभी को अपने अनोखे एक्शन सीक्वेंस से चौंका देंगे वहीं दूसरी तरफ रितिक और वाणी (Vaani Kapoor) का रोमांस सभी के दिलों को छू लेगा। इस फिल्म को डायरेक्ट किया है फिल्म 'बैंग बैंग' (Bang Bang) बना चुके निर्देशक सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand) ने। फिल्म प्रमोशन के दौरान सिद्धार्थ ने पंजाब केसरी (Punjab Kesari)नवोदय टाइम्स (Navodaya Times)जगबाणी (Jagbani)/ हिंद समाचार (Hind Samachar) से बातचीत की। पेश हैं बातचीत के प्रमुख अंश।

Siddharth Anand, Hrithik Roshan, Tiger Shroff and Vaani Kapoor film WAR

Exclusive Interview: रौंगटे खड़े कर देगी रितिक और टाइगर की 'वॉर'

एक्शन सीक्वेंस के लिए दुनिया के चार हिस्सों से बुलाए गए डायरेक्टर्स
हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्शन फिल्में बहुत कम बनती हैं। भारत में ऑडियंस को एक्शन जॉनर बहुत ही पसंद है, यही वजह है कि हॉलीवुड की एक्शन फिल्में हमारे देश में अच्छा बिजनेस करती हैं। इस फिल्म में हर एक्शन सीक्वेंस में जान फूंकने की पूरी कोशिश की गई है। इसके लिए दुनिया के चार अलग-अलग जगहों में रह रहे और अलग-अलग जगहों पर काम कर रहे एक्शन डायरेक्टर्स को साथ लाया गया। इसके लिए बहुत जरूरी है कि आपकी प्लानिंग और तैयारी अच्छी होनी चाहिए। इस फिल्म में सात बड़े-बड़े एक्शन सीक्वेंस हैं, अगर हम सिर्फ एक एक्शन डायरेक्टर के साथ काम करते तो हमें किसी न किसी सीक्वेंस के साथ समझौता करना पड़ता और मैं चाहता था कि हमारा हर सीक्वेंस दमदार हो इसलिए हमने एक्शन के अनुसार ही दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से स्पेशलिस्ट को बुलाया जो उस एक्शन में बेस्ट हैं।

Hrithik Roshan, Tiger Shroff, Vaani Kapoor, film war

'वॉर' की Special Screening में रानी मुखर्जी से लेकर रवि किशन समेत ये सितारे आएं नजर

टाइगर के बिना नहीं बनती फिल्म 'वॉर'
जब भी मैं कोई भी स्क्रिप्ट लिखता हूं तो रितिक को दिमाग में रखकर लिखता हूं। मेरी और रितिक की दोस्ती काफी गहरी है। 'वॉर' फिल्म की स्क्रिप्ट भी मैंने रितिक को दिमाग में रखकर लिखी थी। दिमाग में ये जरूर था कि अगर रितिक ये फिल्म करेंगे तो मैं इसे टाइगर के साथ करूंगा और अगर टाइगर ये फिल्म नहीं करते तो मैं कोई और फिल्म बनाता क्योंकि इस फिल्म के लिए मुझे रितिक और टाइगर की जोड़ी चाहिए ही थी।

 Hrithik Roshan and Tiger Shroff Film war

रितिक-टाइगर की War को बताया जा रहा है शानदार, मिल रहे हैं ऐसे Reviews

रितिक मेरी पहली पसंद
रितिक की सबसे बड़ी खास बात यह है कि वो एक एक्टर कम और खुद फिल्म मेकर ज्यादा हैं। एक और रितिक की खास बात ये है कि वो सेल्फलेस हैं, वो सिर्फ अपने आपको नहीं देखते हैं बल्कि पूरी फिल्म को पूरे फ्रेम को देखते हैं। अगर कोई जूनियर आर्टिस्ट आउट ऑफ फ्रेम दिखता है तो वो उस पर भी ध्यान देते हैं। वो फिल्म से जुड़ी हर चीज का ध्यान रखते हैं। इसके साथ ही वो को-स्टार को भी पूरा स्पेस देते हैं जिससे कि उनकी मेहनत भी पर्दे पर साफ दिखे।

Hrithik Roshan and Tiger Shroff film war song

रितिक और टाइगर की ‘वॉर’ बनेगी साल की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म, पहले दिन कमा सकती है 45 करोड़

एक्शन सीन खुद करना पसंद करते हैं रितिक और टाइगर
ये हमारी खुशकिस्मती है कि फिल्म के लिए बहुत से एक्शन सीक्वेन्स शूट किए गए लेकिन किसी को कोई भी चोट नहीं लगी। हमने हर एक्शन सीक्वेन्स शूट करते हुए सेफटी का पूरा ध्यान रखा। जिन बॉडी डबल को हमने चुना था वो काफी अच्छे थे। एक्टर्स के साथ हम बहुत ज्यादा रिस्क नहीं लेते। हां, रितिक और टाइगर दोनों ही अपने एक्शन सीन्स खुद करना पसंद करते हैं इसलिए हमें बॉडी डबल की बहुत ही कम जरूरत पड़ी।

Hrithik Roshan and Tiger Shroff action film war

WAR: बॉडी डबल के होने के बावजूद रितिक ने लगाई 300 फीट से छलांग, लोग हुए हक्का-बक्का

मजबूरी ने बनाया राइटर
अपनी पहली ही फिल्म से मुझे डायरेक्टर के साथ-साथ राइटर बनना पड़ा क्योंकि या तो हमारे यहां राइटर कम हैं या फिर मुझे मिलते नहीं हैं। मजबूरन मुझे थोड़ी रिसर्च करके और थोड़ा अपनी काबिलियत पर विश्वास करके मुझे स्क्रिप्ट राइटिंग में उतरना पड़ा। मैं इंतेजार करता हूं कि कोई और मेरे लिए स्क्रिप्ट लिखे और मैं उस कहानी को डायरेक्ट करूं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.