विक्की कौशल अभिनीत 'उरी' की जानें ये खास बात

  • Updated on 12/7/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विक्की कौशल अभिनीत "उरी" ने अपनी प्रत्येक घोषणा के साथ दर्शकों के बीच प्रत्याशा उत्पन्न कर दी है। 'उरी' में परेश रावल का किरदार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल पर आधारित है। अजीत कुमार डोवाल, एक पूर्व भारतीय खुफिया और कानून प्रवर्तन अधिकारी हैं, जो 30 मई 2014 से भारत के प्रधानमंत्री के लिए 5 वें और वर्तमान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं। और 2016 में उरी शहर में हुए सर्जिकल हमले के दौरान भी अहम भूमिका निभा चुके है।

आरएसवीपी की 'उरी' 2016 की कहानी पर आधारित है जब भारतीय राज्य जम्मू-कश्मीर में उरी शहर के पास चार भारी सशस्त्र आतंकवादियों द्वारा सर्जिकल हमला किया गया था। इसे 'दो दशकों में कश्मीर के सुरक्षा बलों पर हुए सबसे घातक हमले' के रूप में रिपोर्ट किया गया था।

Navodayatimes

सितंबर 2016 में हुए नीचतापूर्ण उरी हमले में हमारे कई जवानों ने अपनी जान गवा दी थी। इस घातक हमले के बाद, पाकिस्तान के हिस्से में आने वाले कश्मीर में भारत ने अपना सबसे गुप्त काउंटर विद्रोह अभियान चलाया था।

अनकही और अनसुनी कहानियों को जनता के सामने रखने के लिए प्रसिद्ध, आरएसवीपी अब उरी पर आधारित फिल्म पेश करने के लिए तैयार है। आदित्य धार द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में विकी कौशल मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

Navodayatimes

अपने इस प्रॉजेक्ट के बारे में बात करते हुए रोनी स्क्रूवाला ने कहा, 'उरी एक जुनूनी परियोजना है, एक ऐसी कहानी जिसे बताया जाना चाहिए क्योंकि यह भारत की बुद्धि और सैन्य शक्ति को दर्शाती है इस देश के युवाओं को यह देखना चाहिए कि हमारे असली हीरो कौन हैं।' आपको बता दें यह फिल्म 11 जनवरी 2019 में रिलीज होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.