Friday, Dec 03, 2021
-->
Faraaz Motion poster is out sosnnt

फराज का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज, इस आतंकी हमले पर है आधारित

  • Updated on 8/5/2021

नई दिल्ली/डिजिटल। मेहता, सिन्हा और भूषण कुमार के बीच यह महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट 1 जुलाई, 2016 की रात को ढाका में हुई घटनाओं का वर्णन करता है, जहां पांच युवा उग्रवादियों ने एक कैफे में तोड़फोड़ की और लगभग 12 भयानक घंटों तक 50 से अधिक लोगों को बंधक बनाकर रखा।

यह देखते हुए कि फिल्म में हिंदी सिनेमा की दो सबसे प्रभावशाली पर्सनालिटीज पहली बार एक साथ आ रही हैं, यह आश्चर्यजनक नहीं है कि क्यों यह एसोसिएशन शहर की चर्चा बन गई है।

करीना कपूर खान, आयुष्मान खुराना, और कार्तिक आर्यन से लेकर राजकुमार राव, इमरान हाशमी, प्रतीक गांधी से लेकर तापसी पन्नू और मोहित सूरी तक, इंडस्ट्री की टॉप प्रतिभाओं ने अपना उत्साह साझा किया क्योंकि उन्होंने सुबह 9.20 बजे से रात 9.20 बजे तक 12 घंटे की लाइव काउंटडाउन शुरू की। इस  अनोखे लॉन्च से पहले फिल्म के प्रति बहुत उत्साह और उत्सुकता देखी गयी, जो एक दुर्लभ और नई डिजिटल गतिविधि थी। नए कलाकार ज़हान कपूर के अलावा, फ़राज़ में एक फिल्म पुराने आदित्य रावल भी मुख्य अभिनय में नज़र आएंगे।

एक बयान में, अनुभव सिन्हा ने कहा, “फराज़ एक हुमन स्टोरी है जो मॉडर्न हिस्ट्री  के सबसे काले दिनों में से एक पर आधारित है। यह एक ऐसी फिल्म है जो हमारे दिल के करीब है। नए अभिनेताओं को लॉन्च करने से लेकर फिल्म की सही लुक  पाने तक, हमने इस कहानी को सस्पेंस और रोमांचकारी रखते हुए सरलता से भरने की पूरी कोशिश की है। यह एक ऐसी फिल्म है जो दर्शकों को उस रात जो हुआ उसे गहराई से रोमांचकारी रूप देगी। जितनी यह आशा और विश्वास की कहानी है, उतनी ही यह आतंक और नुकसान की कहानी भी है।”

हंसल मेहता ने कहा, "फ़राज़ मानवता और हिंसक प्रतिकूलताओं का सामना करने की कहानी है । जबकि यह सच्ची घटनाओं पर आधारित है, यह एक गहरी व्यक्तिगत कहानी भी है जिसे मैंने लगभग 3 साल के लिए अपने दिल के करीब रखा है। मुझे खुशी है कि अनुभव और भूषणजी इस कहानी का समर्थन कर रहे हैं और मुझे इस रोमांचक नाटक को ठीक उसी तरह बनाने में सक्षम कर रहे हैं जैसा मैंने सोचा था। ऐसी विविध युवा प्रतिभाओं के साथ काम करना रोमांचक है। मैं इस फिल्म को दुनिया के सामने लाने के लिए उतसुख हूँ।"

भूषण कुमार ने कहा, "जब हम फ़राज़ जैसी फ़िल्म बना रहा है, जो इस भीषण हमले पर बनी पहली मुख्यधारा फ़िल्म है, हमारी यह ज़िम्मेदारी है की हम इस इवेंट को ज़िम्मेदारी के साथ प्रदर्शित करे। हमारा प्रयास यही है की यह फिल्म उस दर्दनाक दिन के दर्द को जस्टीफ़ाइड करे और यह फिल्म दर्शको के लिए एक रोमांचक एक्सपेरिंस बने।   

हंसल मेहता निर्देशित इस फिल्म का निर्माण भूषण कुमार की टी-सीरीज, अनुभव सिन्हा की बनारस मीडियावर्क्स के साथ महाना फिल्म्स के साहिल सहगल, साक्षी भट्ट, और मजाहिर मंदसौरवाला ने किया है।

comments

.
.
.
.
.