Monday, Jan 21, 2019

B'day Spl: मां ने दी थी धमकी उसके बाद फरहान अख्तर ने शुरु किया ये काम

  • Updated on 1/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फरहान अख्तर एक ऐसी शख्सियत हैं जो राइटर एक्टर, निर्देशक, निर्माता और सिंगर सभी  रूपों में पसंद किए गए। आज फरहान 45 वां जन्मदिन मना रहे हैं। टैलेंट के मामले में फरहान अपने पिता जावेद अख्तर पर गए हैं। वैसे इन दिनों फरहान अपने प्यार की वजह से चर्चा में हैं। फरहान अपनी गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर के साथ लगातार खबरों में बने रहते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

❤️

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar) on Oct 14, 2018 at 11:43pm PDT

शिबानी और फरहान अक्सर साथ में स्पॉट होते हैं और सोशल मीडिया पर दोनों की फोटो वायरल होती रहती हैं। बता दें कि फरहान ने अपनी उम्र से 6 साल बड़ी हेयर स्टाइलिस्ट अधुना भबानी से शादी की थी। 

Navodayatimesलंबे अफेयर के बाद फरहान और अधुना ने साल 2000 में शादी की थी। उनकी दो बेटियों हैं। अप्रैल 2017 में दोनों ने अपने 16 साल पुराने रिश्ते को आपसी रजामंदी से खत्म कर दिया था। 

फरहान ने फिल्म 'रॉक ऑन' से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। उन्होंने बाद में 'कार्तिक कॉलिंग कार्तिक', 'लक बाई चांस', 'वजीर' और 'रॉक ऑन 2' में अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया। लेकिन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में था।
 

फरहान ने 'रॉक ऑन' में लगभग हर गीत गाया था। वो कई फिल्मों के गानों के लिए अपनी आवाज दे चुके हैं। उन्होंने कई कॉन्सर्ट में भी गाया है।

फरहान की मां हनी ईरानी भी एक अच्छी स्क्रीनप्ले राईटर हैं। इसलिए दोनों बहन भाई फरहान और उनकी बहन जोया अख्तर को उनकी प्रतिभा विरासत में मिली है। 

फरहान ने अपने निर्देशन का डेब्यू फिल्म 'दिल चाहता है' से किया। फिल्म को कई अवार्ड्स और नॉमिनेशन भी मिले। उनकी इस फिल्म का लेखन उनके पिता जावेद अख्तर ने किया था। फरहान ने इस फिल्म का निर्देशन तब किया था जब उनकी माां ने उन्हें घर से निकलने की धमकी दी थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Look who I bumped into! So great seeing you @shibanidandekar

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar) on Nov 15, 2018 at 1:00am PST

आमिर खान को 'रंग दे बसंती' मिलने से पहले फराहन को ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था, जिसका अफसोस उन्हें आज भी है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

🎾😊 #FarOutdoors #wimbledon2018 #semis #funtimes #sportinglife #bonding #summertime #sunshine #grasscourt

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar) on Jul 13, 2018 at 5:07am PDT

फराहन खान की जिंदगी का सबसे खराब वक्त 1992-93 में था, जब उन्हें दंगों के दौरान मुस्लिम होने का खामियाजा भुगतना पड़ा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.