इस वजह से उत्तराखंड में बैन हुई 'केदारनाथ'

  • Updated on 12/7/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लंबे समय से विवादों से घिरी अभिषेक कपूर की 'केदारनाथ'आज यानि कि 7 दिसंबर को रिलीज हुई है। लेकिन अफसोस फिल्म को उत्तराखंड  में बैन कर दिया गया है। फिल्म में लव जेहाद को प्रमोट करने का आरोप लगाया गया है। कहा जा रहा है कि फिल्म में  लव जेहाद, भगवान का अपमान और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है। जिस वजह से मंदिर के पुजारियों ने भी इस फल्म को बैन करने की मांग की है।

हिन्दू संगठनों के विरोध के मद्देनजर उत्तराखंड के सात जिलों में ‘केदारनाथ’ फिल्म को बैन कर दिया गया है। एडीजी कानून-व्यवस्था अशोक कुमार ने एक इंटरव्यू में बताया है कि 'जिलाधिकारियों ने अपने-अपने जिलों में हालात को देखते हुए यह फैसला लिया है। फिल्म के प्रदर्शन पर देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उधम सिंह नगर, पौड़ी, टिहरी और अल्मोड़ा जिलों में बैन लगा है। हालांकि गुरुवार को उत्तराखंड हाईकोर्ट ने मूवी पर बैन से इंकार किया था। 

दीपिका ने इस बड़े स्टार के साथ काम करने से किया इंकार, बनाना चाहते थे द्रौपदी

वहीं फिल्म को अभी तक मिले-जुले रिस्पॉन्स मिल रहे हैं। ऐसे में सारा और सुशांत के लिए इस फिल्म का हिट होना बहुत जरूरी है क्योंकि सारा की यह डेब्यू फिल्म है जिसके बाद उनके आगे के अवसरों और फैन फॉलोइंग बनने के बारे में पता चलेगा, वहीं सुशांत सिंह अपने डगमगाते करियर को इस फिल्म के जरिए संभाल सकते हैं।

वहीं 'केदारनाथ' को देखने के बाद सेलेब्स द्वारा दिए गए फर्स्ट रिव्यू भी सामने आ गए हैं। सोशल मीडिया पर फिल्म को सभी के तरफ से पॉजिटिव रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है। जहां सुजैन खान ने सारा को गॉर्जियस न्यू टैलेंट बताया तो वहीं शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने मेकर्स और एक्टर्स की जमकर तारीफ की। इनके अलावा अर्जुन रामपाल भी फिल्म की तारीफ करते हुए नजर आए। उन्होंने ट्विट कर लिखा कि 'फिल्म की कहानी काफी खूबसूरत है और फिल्म का क्लाइमेक्स भी शानदार है। सभी ने बेहतरीन एक्टिंग की है। 

दीपिका पादुकोण ने एक बार फिर पहना 'सेक्सिएस्ट एशियाई महिला' का ताज!

बता देें निर्देशक अभिषेक कपूर ने अपनी फिल्म में केदारनाथ शहर की खूबसूरती को बेहद बारीकी से अपने कैमरे में कैद किया है, जो शहर का दौरा करने के लिए मन में इच्छा निर्माण करने के लिए काफी है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.