Saturday, Oct 01, 2022
-->
first-indo-nepali-film-prem-geet-3-to-be-released-in-theatres-sosnnt

प्रेम गीत 3, पहली भारतीय-नेपाली फिल्म होगी 23 सितंबर 2022 को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज

  • Updated on 8/2/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पिछले कुछ सालों में साउथ की फिल्मों को हिंदी में रिलीज करने का चलन काफी बढ़ गया है। यह एक अच्छा समय है क्योंकि अब दर्शक भारत के विभिन्न क्षेत्रों से फिल्में देखना चाहते है। हर जगह से तरह तरह की वराइयटी भी लोगों को काफ़ी उत्सुक कर रही है। एंटरटेनमेंट की रेस में अब एक और इंडस्ट्री शामिल हो गई है।  इस प्रवृत्ति को आगे बढ़ाते हुए भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अपना सिक्का जमाने की आस करते हुए नेपाली फिल्म इंडस्ट्री भी आगे आइ है। प्रेम गीत 3, हिंदी में पहली भारत-नेपाली फिल्म, 23 सितंबर, 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

इस घोषणा के साथ फिल्म के निर्माताओं ने प्रेम गीत 3 का एक रोमांचक पोस्टर भी लॉन्च किया है। पोस्टर में फिल्म की रिलीज की तारीख के बारे में बताया गया है और यह भी बताया है कि फिल्म का ट्रेलर 1 सितंबर को रिलीज किया जाएगा। 

प्रेम गीत 3, सुपरहिट प्रेम गीत फ्रेंचाइजी का तीसरा भाग है। नेपाली फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्टार प्रदीप खड़का ने पहले दो भागों में एक अभिनेता के रूप में अभिनय किया और मुख्य नायक के रूप में प्रेम गीत 3 में भी अभिनय किया। प्रेम गीत और प्रेम गीत 2 के विपरीत, तीसरा भाग एक ग्रैंड पीरियड फ़िल्म होगी। 

भारतीय फिल्म निर्माता सुभाष काले प्रेम गीत 3 के निर्माता हैं और वह यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि फिल्म भारतीय दर्शकों को लुभाने में कामयाब हो ताकि वे टिकट खरीद सकें और सिनेमाघरों में इसके जादू का अनुभव कर सकें। फिल्म में चार गाने हैं और अंकित तिवारी, पलक मुच्छल, देव नेगी, राहत फतेह अली खान, पवनदीप राजन आदि जैसे लोकप्रिय गायकों ने इन ट्रैकों को अपनी आवाज दी है। 

मुख्य अभिनेता प्रदीप खड़का प्रेम गीत 3 की भारतीय रिलीज से बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा, "मैं इसे अपने नए जन्म के रूप में देखता हूं क्योंकि मुझे एक ऐसे व्यक्ति के रूप में एक नई पहचान मिलेगी, जिसे एक नई दुनिया में कदम रखने का मौका मिला हैं। नेपाली फिल्म इंडस्ट्री अपने 50 वर्षों के इतिहास में पहली बार ऐसा कुछ करने जा रही है। 

मुख्य अभिनेत्री क्रिस्टीना गुरुंग ने कहा, "मैं बहुत धन्य महसूस करती हूं कि मेरे करियर की पहली फिल्म सीमाओं को पार कर रही है और बॉलीवुड में प्रवेश कर रही है। यह मेरी कल्पना से परे है। मेरे पेट में पहले से ही तितलियों जैसी हलचल हो रही है।" 

निर्देशक संतोष सेन ने कहा, "यह सिर्फ मेरी पहली भारतीय-नेपाली फिल्म नहीं है, बल्कि यह नेपाली फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास में पहली फिल्म है। इसलिए, मैं बेहद इमोशनल हो रहा हूँ और भविष्य के लिए एक नया रास्ता खोलने की इस ज़िम्मेदारी को महसूस कर रहा हूं।" 

वहीं, सुभाष काले ने कहा, “नेपाली फिल्म इंडस्ट्री कुछ बेहतरीन फिल्में बना रही है। मुझे लगा कि जब हिंदी भाषी दर्शक दक्षिण की फिल्मों को खुली बांहों से स्वीकार कर सकते हैं, तो वे नेपाली फिल्मों के साथ भी ऐसा ही करेंगे। प्रेम गीत 3 इस शुरुआत के लिए परफ़ेक्ट है क्यूँकि इसमें उस तरह का स्केल और भव्यता है और एक लोकप्रिय अभिनेता भी है। मुझे विश्वास है कि प्रेम गीत 3 को भारत के सिनेमाघरों में दर्शकों से खूब प्यार मिलेगा।

प्रदीप खड़का और क्रिस्टीना गुरुंग के अलावा, प्रेम गीत 3 में शिव श्रेष्ठ, माओत्से गुरुंग, सुनील थापा और मनीष राउत भी हैं। यह स्वर्गीय चेतन गुरुंग और संतोष सेन द्वारा निर्देशित है। चेतन गुरुंग ने मनदीप गौतम के साथ इस फिल्म को लिखा भी था। फिल्म का निर्माण सुभाष काले, प्रशांत कुमार गुप्ता, संतोष सेन और योगेश लखानी ने किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.