Wednesday, Oct 16, 2019
gulshan grover bad man bollywood villain birthday special

B'day spl: इन हिट डायलॉग्स ने बनाया गुलशन ग्रोवर को बॉलीवुड का बैड मैन

  • Updated on 9/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिंदी सिनेमा जगत में हीरो और हीरोइन के अलावा उस फिल्म के विलेन को भी काफी तवज्जो दी जाती है। अपने नेगेटिव किरदारों से कई बड़े एक्टरों ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान विलेन के तौर पर बनाई है। 

वहीं, इसके लिए बॉलीवुड के बैड बॉय को कोई कैसे भूल सकता है। बॉलीवुड में जब भी बात आती है विलेन या नेगेटिव किरदार की तो गुलशन ग्रोवर (Gulshan grover) के बैड मैन किरदार को हमेशा याद किया जाता है। इंडस्ट्री में गुलशन का नाम जब भी लिया जाता है तो सभी के दिमाग में उनकी विलेन वाली इमेज सामने आ जाती है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Mahima my dear dear dear Friend @mahimachaudhry1 HAPPY BIRTHDAY Wishing You the Best as you deserve The Best

A post shared by Gulshan Grover (@gulshangrover) on Sep 12, 2019 at 10:47pm PDT

जॉन अब्राहम ने शेयर किया 'मुंबई सागा' का पोस्टर, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

400 फिल्मों में कर चुके हैं काम
अगर बात करें गुलशन ग्रोवर की फिल्मों की तो उन्होंने लगभग 400 फिल्में अपने नाम दर्ज की हुई हैं और अपनी ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने सिर्फ विलेन का ही किरदार निभाया। वहीं फैंस को भी उनका नेगेटिव रोल खूब भाता है। गुलशन की फिल्मों में उनके ऐसे कई यादगार डायलॉग हैं जो कि आज भी लोगों की जुबान पर रटे हुए हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gulshan Grover (@gulshangrover) on Jul 16, 2019 at 11:46am PDT

तनेजा इंडस्ट्री ने लॉन्च की भारत की पहली वाटर प्रूफ वेल्डिंग मशीन,गुलशन ग्रोवर बने ब्रैंड अम्बेस्डर

इन हिट डायलॉग ने बनाया मशहूर
आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके ऐसे ही कई मशहूर डायलॉग याद दिलाएंगे, जिन्हें आप भी काफी पसंद करते होंगे। फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' से उनका सबसे मशहूर डायलॉग जो कि काफी फेमस हुआ था वो था "मैडम माया तेरी तो मैं पलट दूंगा काया"। ये डायलॉग काफी हिट था और गुलशन को इससे पहचान मिलने लगी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gulshan Grover (@gulshangrover) on Jul 11, 2019 at 3:52pm PDT

गुलशन ग्रोवर की लाइफ पर लिखी गई बुक 'बैड मैन', जल्द होगी रिलीज

इसी के साथ उनका एक और मशहूर डायलॉग है "जिंदगी का मजा तो खट्टे में ही है"। ये डायलॉग फिल्म 'दिलजले' (Diljale) का है। इस डायलॉग को भी लोगों ने खूब पसंद किया था। ऐसा ही एक हिट डायलॉग था फिल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी (International khiladi) से, और वो है, "बाय गॉड दिल गार्डन गार्डन हो गया"।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gulshan Grover (@gulshangrover) on Jun 10, 2019 at 2:29pm PDT

NAWAPP भारत में हुआ लॉन्च, ऐसे होगा एंटेरटेनमेंट इंडस्ट्री को फायदा

फिल्म 'इम्तिहान' (Imtehan) से उनका डायलॉग "जो चीज बिकती नहीं मैं उसे छीन लेता हूं" भी सुपरहिट था। 'बेताब बादशाह' (Betab badshah) से उनका डायलॉग "प्यार से गले लग जा तो रानी बना दूंगा, नहीं तो पानी पानी कर दूंगा" भी आज तक याद किया जाता है।

गुलशन ग्रोवर ने कहा 'सौदागर' के सीक्वेल के लिए परफेक्ट रहेंगे सलमान-शाहरुख

बैड मैन नहीं बल्कि गुड मैन हैं गुलशन
वैसे गुलशन ने अपने करियर में जितनी भी फिल्में की है उन सभी में उन्हें उनके विलेन के किरदार ने मशहूर बनाया। आज भी इंडस्ट्री में उनकी इमेज बैड बॉय की है। लेकिन अपनी असल जिंदगी में वो बैड नहीं बल्कि गुड बॉय हैं। बता दें गुलशन रियल लाइफ में काफी अच्छे इंसान हैं। शादी टूटने के बाद उन्होंने अपने बेटे को अकेले ही पाला। फिल्मों में बेशक ही उन्होंने एक खलनायक की भूमिकाएं निभायी हो लेकिन अपने बेटे के लिए वो हमेशा एक नायक रहेंगे।

comments

.
.
.
.
.