Wednesday, Jan 19, 2022
-->
happy-birthday-bollywood-handsome-ranbir-kapoor-read-some-unknown-facts

B'day Special: इस उम्र में भी रणबीर को पॉकेट मनी देती हैं मां नीतू, पढें कुछ मजेदार किस्से

  • Updated on 9/28/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कपूर खानदान के खूबसूरत, हैंडसम और टैलेंटेड बॉय रणबीर कपूर 28 सितंबर को 36 साल के हो जाएंगे। रणबीर ने साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सावरिया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। फिर भी रणबीर अपने करीयर के लिए डटे रहे और अपने आपको साबित करने के लिए खूब मेहनत की। वैसे तो बॉलीवुड के इस नटखट एक्टर के बारे में लोग कई चाजों से वाकिफ हैं फिर भी उनके जन्मदिन के दिन आएये आपको बताते हैं कुछ मजेदार बातें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ranbir Kapoor (@ranbirkapoor) on May 22, 2018 at 8:45am PDT

आपको बता दें, रणबीर कपूर का नाम उनके दादजी रणबीर राज कपूर के नाम पर रखा गया था। रणबीर ने एक इंटरव्यू में बताया था की उनकी पहली फिल्म 'सावरिया' में उनका रोल उनके दादाजी को श्रद्धांजली के तौर पर लिखा गया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Wax😂

A post shared by Ranbir Kapoor (@ranbirkapoor) on Dec 23, 2017 at 9:34am PST

इस बात से बेहद कम लोग वाकिफ होंगे की रणबीर अपने पिता ऋषि कपूर की फिल्म दिखने में काफी रुची रखते हैं तो वहीं अपनी मां नीतू की फिल्मों के दिखने में वह काफी झिझक महसूस करते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

How you look at time when she is late 😂

A post shared by Ranbir Kapoor (@ranbirkapoor) on Sep 21, 2017 at 12:11pm PDT

रणबीर अपनी मां नीतू कपूर के आज भी इतने करीब हैं की उनसे पूछे बिना वह कोई भी काम नहीं करते हैं। भले रणबीर आज कितने हीं बड़े स्टार बन गए हों लेकिन हर महिने उनकी मां उन्हें पॉकेट मनी के तौर पर 1500 रुपए देती हैं। इतना हीं नही रणबीर के नाखून आज भी उनकी मां हीं काटती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ranbir Kapoor (@ranbirkapoor) on Nov 25, 2017 at 9:09am PST

हर मां को अपना बेटा दुनियां का सबसे प्यारा बच्चा लगता है। वही हाल नीतू का भी है। नीतू को रणबीर पूरी तरह से कंप्लिट मैन लगते हैं इसलिए वह उन्हें प्यार से रेमंड कहकर पुकारती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Back!

A post shared by Ranbir Kapoor (@ranbirkapoor) on Jan 22, 2016 at 8:27am PST

रणबीर अपनी चीजों के लेकर बहुत प्रोटेक्टिव हैं। वो हर चीज इंटरनेशल ब्रेंड की पहनते हैं। वह घर में पहने वाली चप्पल भी इंटरनेशल ब्रेंड की यूज करते हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ranbir Kapoor (@ranbirkapoor) on Jan 23, 2016 at 8:30am PST

सावरियां से लेकर अब तक रणबीर ने कई फिल्में की हैं। लेकिन उनकी फिल्म 'संजू' ने तो एेसा कमाल कर डाला की कई बड़ी फिल्मों के बने बनाए रिकॉर्ड जैसे धरे के धरे रह गए। फिल्म नें विश्व भर में 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर डाली थी। संजू संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म थी। जिसमें अपनी अदाकारी से रणबीर ने जान भर दी थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

You all ready?😃 Let me know in the comments!!

A post shared by Ranbir Kapoor (@ranbirkapoor) on Apr 24, 2018 at 12:53pm PDT

अपने पूरे फिल्मी करियर में रणबीर का नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा जिसमें दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ का नाम सबसे ऊपर आता है। लेकिन दोनों के साथ ये रिश्ता रणबीर निभा नहीं पाए और ब्रेकअप हो गया। इन दिनों रणबीर बॉलीवुड के क्यूट एक्ट्रेस आलिया भट्ट को डेट कर रहें हैं और पूरे खुले मन से रणबीर ने इस बात को सबसे सामने स्विकार भी किया है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ranbir Kapoor (@ranbirkapoor) on Jan 31, 2018 at 5:28am PST

अब रणबीर के सभी फैंस को इंतजार है तो बस उनकी शादी की। वह अपने फेवरेट एक्टर के सर पर सेहरा सजा हुआ देखना चाहते हैं। जल्द रणबीर आलिया के संग फिल्म 'ब्रमांस्त्र' में नजर आएंगे। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.