Thursday, Sep 23, 2021
-->
harvey weinstein is found guilty of rape

#MeToo: हॉलीवुड का ये मशहूर प्रोड्यूसर रेप मामले में दोषी करार, हो सकती है 25 साल की जेल

  • Updated on 2/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मीटू अभियान (metoo) ने हॉलीवुड (hollywood) से लेकर बॉलीवुड (bollywood), कई बड़े चेहरों को बेनकाब किया है। अब एक बड़ी खबर सामने आई है कि हॉलीवुड के फेमस फिल्म प्रोड्यूसर रहे हार्वे वेंस्टीन (harvey weinstein) को मीटू के तहत यौन उत्पीड़न मामले में दोषी माना गया है। वहीं सूत्रों के मुताबिक उनको दोषी करार करते हुए 25 से 29 साल तक की जेल हो सकती है। जी हां, हार्वे वेंस्टीन पर 80 से ज्यादा महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। बता दें कि हार्वे वेंस्टीन के ऊपर क्रिमिनल सेक्सुअल एक्ट और रेप जैसे बड़े इल्जाम लगाए गए थे। 

वहीं इसपर 5 महिलाओं और 7 पुरुषों की ज्यूरी ने 5 दिन तक विचार-विमर्श करके हार्वे वेंस्टीन को थर्ड डिग्री रेप और फर्स्ट डिग्री आपराधिक यौन गतिविधि के मामले में दोषी ठहराया है। आपको ये भी बता दें कि जिन महिलाओं ने आरोप लगाया था उनमें से पूर्व सहयोगी मिमी हेली और हॉलीवुड एक्ट्रेस जेसिका मान का भी नाम शामिल है।

वहीं इस खबर के बाद लागातर सोशल मीडिया (social media) पर हॉलीवुड से तरह-तरह के रिएक्श आ रहे हैं। हॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेज ने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की है। नीचें देखें ट्विट्स।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.