Tuesday, Dec 07, 2021
-->
helen unknown facts on her birthday sosnnt

B'day Spl: जब मजबूरन हेलेन को बनना पड़ा था डांसर, बीच में ही छोड़ दी थी पढ़ाई

  • Updated on 10/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  60-70 दशक के दौर में अपनी दिलश अदाओं से सभी को दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड (bollywood) की बेहतरीन वेटेरन अदाकारा हेलेन (helen birthday) पूरे 82 साल की हो गई हैं। एक समय था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री पर उनके नाम का डंका बजता था। जी हां, अपने जौर की बेहतरीन एक्ट्रेस रह चुकि हेलेन ने कड़ी मेहनत से काफी कम समय में इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी।

महज 12 साल की उम्र में हेलेन को डांस सिखाकर बॉलीवुड में छा गईं थी सरोज खान

जब मजबूरन हेलेन को बनना पड़ा था डांसर
डॉन, तीसरी मंजील जैसी सुपहिट फिल्में देने वाली हेलेन उन दिनों हिंदी सिनेमा (hindi cinema) की सबसे मजबूत हीरोइन मानी जाती थीं। फिर चाहे बात उनकी खूबसूरती की करें या उनकी एक्टिंग की, लोग उनकी अदाओं के दीवाने थें। 

वहीं बॉलीवुड पर हेलेन का बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने अपनी फिल्मी करियर में 700 से ज्यादा फिल्में की हैं जिनमें से उन्हें दो बार फिल्म फेयर से भी नवाजा जा चुका है। वहीं हेलेन ने काफी कम उम्र में अपने जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखा है। बता दें कि हेलेन का जन्म बर्मा में हुआ था और उनके पिता जॉर्ज डिस्मीयर की वर्ल्ड वार 2 में हत्या हो गई। जिसके बाद वह अपने भाई-बहन और मां के साथ भारत आ गईं। लेकिन हेलेन की परेशानी अभी ख्म नहीं हुई थी।

देखिए, 70 के दशक की इन हिरोइनों ने जब पहनी बिकिनी तो मचा बवाल

यहां आने के बाद हेलेन के भाई की भी मौत हो गई। ऐसे में हेलेन के ऊपर दुख का पहाड़ टूट पड़ा। हेलेन की मां नर्स थीं लेकिन उनकी इतनी कमाई नहीं थी कि उनकरे पैसों से घर चल सके। ऐसे में हेलेन को बीच में ही पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी और महज 13 साल की उम्र में बैक ग्राउंडर डांसर काम करना शुरु कर दिया। वहीं  बता दें कि हेलेन अपने समय की सबसे बोल्ड अभिनेत्री मानी जाती थी। सलमान खान की स्टेप मदर हेलेन ने बॉलीवुड में कई बोल्ड फिल्में की हैं। वह बॉलीवुड की पहली आइटम गर्ल मानी जाती हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.