Thursday, Mar 21, 2019

B'day Special: यो यो हनी सिंह का लोगों में था इतना क्रेज, बन गए थे इंटरनेट सेंसेशन

  • Updated on 3/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रैप की दुनिया के बादशाह यो यो हनी सिंह आज अपना 36 वां जन्मदिन मनाएंगे। पूरी दुनिया में यो यो की आवाज का क्रेज है। हनी सिंह ने अपने करियर की शुरुआत यूट्यूब वीडियो से की थी जिसके बाद वह रातों रात इंटरनेट पर छा गए। होशियारपुर में जन्में हनी सिंह का असली नाम हिर्देश सिंह है। उनके गाने के स्टाइल और उनकी स्टेज परफॉमेंस की वजह से उनका नाम हनी सिंह पड़ गया। बचपन में हनीं सिंह अमोल पालेकर के स्टाइल की नकल कर उनका मजाक उड़ाते थे। 

होशियारपुर से पढ़ाई करने के बाद हनी सिंह ने यूके के ट्रिनीटी स्कूल में संगीत सीखने के लिए दाखिला लिया और संगीत की पढ़ाई शुरु कर दी।

हनी सिंह ने अपने करियर की शुरूआत 2006 में की थी। 2006 में हनी सिंह ने अपनी पहली गाने की रिकॉर्डिंग की। वो गाना लोगों को इतना पसंद आया कि जैसे ही उनका गाना बजता तो लोग अपने आप को थिरकने से रोक ही नहीं पाते थे। इस गाने के बाद ही वो भांगड़ा के जाने माने संगीतकार बन गये और लोगो ने हनी सिंह को पहचानना शुरु कर दिया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Boarding for Mumbai ! #Wedding #yoyohoneysingh

A post shared by Yo Yo Honey Singh (@yyhsofficial) on Mar 9, 2019 at 5:23am PST

बॉलीवुड में हनी सिंह ने 'शकल पे मत जा' से डेब्यू  किया था। इस गाने को हनी सिंह अपने लिए काफी लक्की मानते है क्योकि इसी गाने के बाद इनको बॉलीवुड में नोटिस किया जाने लगा था। इस गाने के बाद तो हनी सिंह धीरे धीरे बॉलीवुड मे अपने कदम आगे बढ़ाने लगे। फिर क्या एक के बाद एक हिट रैप लिखने और गाने शुरु कर दिए। इस समय हनी सिंह पूरे बॉलीवुड का वो नाम है जिसको बड़े बड़े डारेक्टर अपनी फिल्म गाना गाने के लिए अप्रोच करते रहते है। एक समय वो आया कि हर फिल्म में उनका एक गाना होता ही था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Mirchi Award For Dil Chori “Song Of The Year” Thnx to all music lovers #yoyohoneysingh #makhna

A post shared by Yo Yo Honey Singh (@yyhsofficial) on Feb 20, 2019 at 3:53am PST

कुछ समय के लिए हो गए थे गायब

आपको बता दें कि कुछ साल पहले एक खबर वायरल हुई थी कि हनी सिंह किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं और गायब हो गये है। उन्होंने अपने आप को एक कमरे में बंद कर लिया है उनका इलाज रिहैब सेंटर में चल रहा था, लेकिन बाद में मीडिया के सामने हनी सिंह ने इस खबर को अफवाह बताते हुए खारिज कर दिया था। हनी सिंह ने कहा ,'सच ये है कि मैं बायपोलर डिसऑर्डर से जूझ रहा हूं। यह सब 18 महीने चला, इस दौरान मैंने चार डॉक्टर्स बदले। दवाइयां मुझ पर काम नहीं कर रही थीं। मेरे साथ अजीब चीजें हो रही थीं।' बायपोलर डिसऑर्डर के साथ ही हनी सिंह को शराब की लत भी लग गई थी। यो यो हनी सिंह शराब के इतने आदी हो गये थे कि उन्हें इसका भी इलाज कराना पड़ गया था।

शादी 

यो यो हनी सिंह शादी शुदा है ये तो आप सभी जानते है लेकिन जब 23 जनवरी 2011 को खबर आयी कि हनी सिंह ने शालिनी सिंह से शादी कर ली है। इस खबर के बाद तो लाखों

लड़कियो का दिल टुट गया था क्योकिं कई फैंस ने तो मन ही मन हनी सिंह को प्यार करने लगी थी । हनी सिंह ने अपनी पत्नी को पहली बार आडियंस से 'इंडियाज रॉ स्टार' टीवी शो के मंच पर सबसे इंटरड्यूस कराया था। 

हनी सिंह के हिट गानों की लिस्ट जिसने पूरी दुनिया को अपने इशारों पर नाचने पर मजबुर कर दिया।हाय मेरा दिल, ब्राउन रंग, छम्मक छल्लो, हाई हील्स, बे्रक अप पार्टी, ब्रिंग मी बैक, ब्लू आईज, इसे कहते हैं हिप हॉप हिप हॉप, देसी कलाकार, सनी सनी, चार बोतल वोडका, पार्टी विद भूतनाथ, ये फुगली फुगली क्या है, यार ना मिले, अटा माझी सटकली, बर्थडे बैश।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.