Sunday, Oct 02, 2022
-->
hum aapke hain kaun music director raam laxman passes way aljwnt

नहीं रहे ‘हम आपके हैं कौन’ के म्यूजिक डायरेक्टर राम लक्ष्मण, हार्ट अटैक से हुआ निधन

  • Updated on 5/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 'मैंने प्यार किया' (Maine Pyar Kiya), 'हम आपके हैं कौन' (Hum Aapke Hain Kaun) और 'हम साथ साथ हैं' (Hum Saath Saath Hain) जैसी हिट फिल्मों में सुपरहिट म्यूजिक देने वाले म्यूजिक डायरेक्टर राम लक्ष्मण ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। जी हां, राम लक्ष्मण का शुक्रवार औए शनिवार की दरमियानी रात 2.00 बजे हार्ट अटैक ने निधन हो गया। राम लक्ष्मण (Raam Laxman) ने 78 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।

राम लक्ष्मण के निधन की खबर को खुद लता मंगेशकर ने सोशल मीडिया पर कंफर्म किया। लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने अपने ट्विटर हैंडल पर संवेदनाएं व्यक्त करते हुए लिखा 'मुझे अभी पता चला कि बहुत गुणी और लोकप्रिय संगीतकार राम लक्ष्मण जी (विजय पाटिल) का स्वर्गवास हुआ। ये सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। वो बहुत अच्छे इंसान थे। मैंने उनके कई गाने गाए जो बहुत लोकप्रिय हुए। मैं उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पण करती हूं।'

राम लक्ष्मण के बेटे ने दी ये जानकारी अपने पिता राम लक्ष्मण ने निधन की जानकारी देते हुए उनके बेटे अमर पाटिल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनके पिता को कोरोना नहीं था। 6-7 दिन पहले ही उनके पिता ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली थी जिसके बाद उन्हें बुखार और कमजोरी थी।

Sambhavna Seth का दावा- पिता की हुई 'मेडिकली हत्या', जारी किया हॉस्पिटल का ये वीडियो

सलमान और माधुरी ने व्यक्त की संवेदनाएं
सुपरहिट फिल्म 'हम आपके हैं कौन' राम लक्ष्मण की उन फिल्मों में से एक है जिसमें उन्होंने यादगार म्यूजिक दिया। इस फिल्म के गानों को आज भी याद किया जाता है और वो आज भी लोगों की प्ले लिस्ट में शामिल होते हैं। राम लक्ष्मण के निधन पर इस फिल्म के लीड स्टार्स सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने भी सोशल मीडिया के जरिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। सलमान ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा-

वहीं माधुरी ने भी एक ट्वीट किया और लिखा-

कुछ और था राम लक्ष्मण का असली नाम राम लक्ष्मण के म्यूजिक ने वैसे तो सभी का दिल जीत लिया लेकिन क्या आपको पता है कि उनका असली नाम राम लक्ष्मण नहीं बल्कि कुछ और था? जी हां, राम लक्ष्मण का असली नाम विजय पाटिल था। उनकी जोड़ी राम लक्ष्मण के नाम से फेमस थी जिसमें वह लक्ष्मण थे और राम उनके पार्टनर सुरेंद्र का नाम हुआ करता था। राम की बात करें यानी कि सुरेंद्र की तो उनका निधन 1976 में ही हो गया था। सुरेंद्र के निधन के बाद भी उनकी याद में विजय पाटिल अपना म्यूजिक राम लक्ष्मण के ही नाम से दिया करते थे। आपको बता दें, यह जोड़ी बॉलीवुड में काफी फेमस हुआ करती थी।

पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी और भी दिलचस्प खबरें

comments

.
.
.
.
.