Tuesday, May 17, 2022
-->
i-for-india-concert-collected-a-big-amount-sosnnt

सफल रहा I for India कॉन्सर्ट, निक जोनस सहित इन हॉलीवुड सेलेब्स ने भी हमारे देश की मदद

  • Updated on 5/4/2020

नई दिल्ली टीम डिजिटल। बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood celebs) लगातार कोरोना से पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। वहीं एक बार फिर देश की सहायता के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री ने अपना राहत का हाथ आगे बढ़ाया है। जी हां, ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड सितारों (Bollywood celebs) ने भी हमारे देश के लिए अपना सहयोग दिया है और कोरोना से पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं।

सफल रहा  I for India
बॉलीवुड और हॉलीवुड से कुल 85 कलाकारों ने मिलकर ऑनलाइन एक वर्चुअल कॉन्सर्ट का आयोजन किया जिसका नाम 'आई फिर इंडिया' (I for India) है। इस कॉन्सर्ट के तहत सेलेब्स ने घर बैठे अपनी-अपनी प्रस्तुतियां दी जिसे 4.6 करोड़ लोगों ने देखा। वहीं इस कॉन्सर्ट के जरिए 3 करोड़ 70 लाख से भी ज्यादा रुपये इकट्ठा हुए हैं जोकि कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) और करोना से पीड़ित लोगों की मदद की लिए इस्तेमाल किए जाएंगे।

बता दें कि फेसबुक द्वारा किए गए इस ऑनलाइन कंसर्ट में 14, 394 लोग देश की सहायता के लिए आगे आए हैं और डोनेट किया है। वहीं इस कॉन्सर्ट के द्वारा जितनी भी धनराशि इकट्ठा हुई है उसे अब स्वास्थ्य कर्मियों की PPI किट और दिहाड़ी मजदूरों की मदद के किए दिया जाएगा।

यह थी इस कार्यक्रम को करने की वजह
आपको बता दें कि इस कार्यक्रम का आयोजन करने के पीछे तीन बड़ी वजह है। पहला इस कार्यक्रम के जरिए घर बैठे लोगों का स्वस्थ मनोरंजन करना। वहीं जो लोग इस वक्त अपनी जान हथेली पर रखकर देश की सहायता के लिए आगे आए हैं, उन्हें प्रोत्साहित करना। तीसरा यह कारण है कोरोना कि वजह से जिन लोगों की आर्थिक स्थिति खराब चल रही है, उनके लिए फंड इकट्ठा करना। 

यहां जानें किन-किन सेलेब्स ने लिया हिस्सा
वहीं इस कॉन्सर्ट में दुनिया भर के सेलेब्स ने हिस्सा लिया था जहां भारतीय कलाकारों में ए आर रहमान, शाहरुख खान, आमिर खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, अक्षय कुमार, आलिया भट्ट, अनिल कपूर, अनुष्का शर्मा, अरिजीत सिंह, आयुष्मान खुराना, गुलजार, जावेद अख्तर, ऋतिक रोशन, करण जौहर, कपिल शर्मा, जोया अख्तर, प्रियंका चोपड़ा जोनस, रणवीर सिंह, करीना कपूर, कटरीना कैफ, विराट कोहली, सानिया मिर्जा जैसे कलाकार इसमें शामिल हुए।

वहीं अंतराष्ट्रीय कलाकारों में निक जोनस, जो जोनस, विल स्मिथ, मिक जैगर, मिन्डी कलिंग जैसा कलाकारों ने भी इसमें हिस्सा लिया। वहीं खास बात बता दें कि इस कॉन्सर्ट में सभी कलाकारों ने अपने-अपने घर पर रहकर ही प्रस्तुतियां दी और वे इस पहल में कामयाब भी रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.