Friday, Apr 23, 2021
-->
iftda-suspended-sajid-khan-for-one-year

पीड़ित महिलाओं को मिली राहत, IFTDA ने साजिद खान को किया ससपेंड

  • Updated on 12/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मशहूर फिल्म मेकर साजिद खान पर अब तक चार से भी ज्यादा महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। इन आरोपों को ध्यान में रखते हुए अब IFTDA यानी इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने साजिद पर सख्त कारवाई की है। सूत्रों के मुताबिक, IFTDA ने साजिद को 1 साल के लिए ससपेंड कर दिया है। अब वह पूरे एक साल तक इंडस्ट्री में कोई काम नहीं कर पाएंगे।

बता दें कि साजिद पर सबसे पहले उनकी एक्स असिस्टेंट डायरेक्टर सलोनी चोपड़ा ने उनपर गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने बताया था कि साजिद उनसे अश्लील फोटो मांगते थे और वल्गर बातें करते थे। सलोनी चोपड़ा के बाद दो और महिलाओं ने भी यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए। जिनमें से एक एक्ट्रेस Rachel White हैं और दूसरी एक सीनियर पत्रकार हैं।  

कपिल के फैंस के लिए खुशखबरी, शादी को करेंगे Live

जिसके बाद उनके करियर पर भी इसका असर साफ देखने को मिला। अब कोई उनके साथ काम करने को तैयार नहीं है। कई मामलों में साजिद का नाम समाने आने से उनके परिवार और दोस्तों ने भी उनसे किनारा कर लिया है। 

कुछ दिन पहले एक चैट शो के दौरान बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता और उनके पति महेश भूपति ने साजिद को लेकर कुछ खुलासे किए। महेश ने बताया, साजिद अपनी फिल्मों की एक्ट्रेस के साथ बेतुकी और अश्लील बातें करते थे। आपको बता दें, लारा साजिद के साथ फिल्म 'हाउसफुल' कर चुकी हैं। 

इनके अलावा दिया मिर्जा ने भी एक इंटरव्यू के दौरान साजिद के बारे में अपने विचार बताए थे। उन्होंने कहा कि 'मैं इस बात से बहुत दुखी हूं। मैं मानती हूं कि साजिद बुरे आदमी हैं, बहुत ही सेक्सिस्ट और घटिया व्यक्ति हैं। मैंने कल्पना भी नहीं की थी कि वह किसी महिला के साथ इस हद तक दुर्व्यहार कर सकते हैं। मेरे लिए भी साजिद के बारे में ऐसी बातें चौंकाने वाली है। मैं हमेशा से ही ऐसे लोगों को पहचान जाती हूं।' 

B'day spl: रजनीकांत के 10 पॉपुलर डायलॉग, जिसपर आज भी लोग बजाते हैं सीटियां

वहीं साजिद की बहन फराह खान ने भी इस पूरे मामले पर अपने भाई का साथ नहीं दिया। उन्होंने कहा था कि यदि मेरे भाई ने ऐसा बर्ताव किया है तो उसे इसकी सजा जरूर मिलनी चाहिए। मैं किसी भी तरह से इस बर्ताव का समर्थन नहीं करती हूं और आहत हुई महिलाओं की एकजुटता में उनके साथ हूं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.