Thursday, Jan 17, 2019

B'day Special: भारत की नहीं अमेरिका की नागरिकता है इमरान खान के पास

  • Updated on 1/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय इमरान खान आज अपना 36 वां जन्मदिन मना रहे हैं। अमेरिका में जन्में इमरान के पिता अनिल पाल हिन्दू और मां नुजहत खान मुस्लिम है। इमरान ने बाल कलाकार के रूप में भी काम किया है। इमरान ने फिल्म 'जाने तू या जाने ना' से डेब्यू किया था। इस फिल्म में इमरान के साथ जिनेलिया डिसूजा देशमुख थी। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

इमरान खान ने न्यूयॉर्क के से डायरेक्शन और सिनेमेटोग्राफी की पढ़ाई की है और डिग्री लेने के बाद वह एडवर्टाइजिंग और मार्केट रिसर्च के क्षेत्र में काम करते थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#Sunday chilling with Sigmund

A post shared by Imran Khan (@imrankhan) on Jul 31, 2016 at 5:27am PDT

इमरान ने बचपन में जिस फिल्म में काम किया वो उनके मामा आमिर खान के बचपन का किरदार ही था।  ये फिल्में 'कयामत से कयामत तक' और 'जो जीता वही सिकंदर' थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Somewhere between cozy and cramped.

A post shared by Imran Khan (@imrankhan) on Aug 19, 2016 at 2:26am PDT

सबसे खास बात ये कि इमरान खान के पास भारत की नहीं अमेरिका की नागरिकता है। वह जब भी किसी फिल्म में काम करने आते हैं तो वर्क परमिट और वीजा के साथ आते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Love this picture! Repost @avantika_khan

A post shared by Imran Khan (@imrankhan) on Dec 7, 2016 at 3:15am PST

इमरान खान ने अपनी गर्लफ्रेंड अवंतिका मलिक से शादी की। आठ साल के लंबे अफेयर के बाद दोनों ने 10 जनवरी 2011 को शादी की। दोनों की एक बेटी इमारा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Wrestling with Imara...

A post shared by Imran Khan (@imrankhan) on Nov 12, 2016 at 2:51am PST

फिल्मों के अलावा इमरान ने कई गाने भी गाएं हैं जिसे गुलजार ने लिखा है। इमरान खान ने 54 वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में फरहान अख्तर के साथ सर्वश्रेष्ठ उभरते अभिनेता का खिताब मिला था। फिल्म 'किडनैप' के फ्लॉप होने के बाद भी उनकी नकारात्मक भूमिका को सराह गया। इसके अलावा 2009 में आइफा पुरस्कारों में उन्हें इस फिल्म के लिए नॉमिनेट किया गया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

I curse @tokastraining every day in the gym, but the results are undeniable... thanks, dude. 📷@avigowariker

A post shared by Imran Khan (@imrankhan) on Nov 25, 2016 at 8:36am PST

आइये आपको दिखाते हैं इमरान पर फिल्‍माए गए कुछ बेहतरीन गाने-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.