Wednesday, Jan 19, 2022
-->
imtiaz-ali-laila-majnu-film-review

कश्मीर की वादियों में कुछ ऐसे पनपता है 'लैला मजनू' का प्यार, पढ़ें Review

  • Updated on 9/7/2018

स्टारकास्ट: अविनाश तिवारी, तृप्ति डिमरी, परमीत सेठी, सुमित कौल, मीर सरवर
डायरेक्टरः साजिद अली
रेटिंग: 3.5 स्टार/5*

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। इम्तियाज अली आपको इश्क, मोहब्बत, प्यार की एक और परिभाषा अपनी फिल्म ‘लैला मजनू’ में दिखाने को तैयार हैं। सदियों पुरानी ‘लैला मजनू’ की प्रेम कहानी के बारे में हर कोई जानता है। उनके प्रेम के किस्से आज भी मशहूर हैं। यह फिल्म प्यार में पागल उस मजनू की कहानी है, जिसे इम्तियाज अली बहुत वक्त से बड़े पर्दे पर उतारना चाहते थे।

Navodayatimesबॉलीवुड में दो नए चेहरे अविनाश तिवारी और तृप्ति डिमरी इस ऐतिहासिक कहानी को अपने अंदाज में ला रहे हैं। इम्तियाज की कहानियों में बेशुमार प्यार नजर आता है और लैला मजनू एक आइकोनिक लव स्टोरी है।

फिल्म की लिखावट और कहानी बेहद शानदार है। स्टार्स की अदाकारी बेहद लाजवाब है। अविनाश तिवारी और तृप्ति डिमरी दोनों की एक्टिंग देखकर नहीं लगता की ये नए एक्टर हैं। वहीं फिल्म का म्यूजिक और बैकग्राउंड स्कोर काबिल के तारीफ है।

Review: बिना किसी मसाले के एक बेहतरीन फिल्म है ‘गली गुलियां’

फिल्म का स्क्रीनप्ले और अच्छा हो सकता था। फिल्म बीच बीच में धीमे हो जाती है और फिल्म का अंत समझने में ज्यादातर लोगों को कठिनाई होगी। आप थोड़ा सोचने पर मजबूर हो जाएंगे।

Navodayatimesकहानी

फिल्म की शुरुआत कश्मीर से होती है। कैस भट (अविनाश तिवारी) और लैला (तृप्ति डिमरी) कश्मीर के रहने वाले हैं। लैला कॉलेज में पढ़ती हैं वहीं बड़े बिजनेसमैन का बेटा कैस अपने उल्टे सीधॉे कामों के लिए बदनाम है। लैला और कैस के पिता में बिल्कुल नहीं बनती। एक दिन अचानक लैला और कैस की मुलाकात हो जाती है। कैस को लैला से प्यार हो जाता है। उसेक बाद कैस लैला से मिलने का मौका ढूंढता है।

Navodayatimesलैला के पिता को जब ये बात पता चलती है तो वो जबरदस्ती ब्लैकमेल करके लैला की शादी इब्बन (सुमित कॉल) से करवा देते हैं। कैस कई बार लैला के पिता को समझाता है लेकिन वो नहीं मानते। चार साल बाद कैस अपने पिता के निधन के बाद वापस आता है। अब लैला-मजनू की कहानी में कई ट्विस्ट आते हैं। अब मजनू लैला की हो पाती है या नहीं यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

बता दें कि बॉलीवुड में बहुत समय के बाद ऐसी अनोखी लव स्टोरी रिलीज हुई है। लैला-मजनू की केमिस्ट्री और इम्तियाज अली की शानदार कहानी आपके दिल को छु जायेगी। आपको फिल्म जरुर देखनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.