Thursday, Dec 09, 2021
-->
income-tax-department-questioned-anurag-kashyap-and-taapsee-pannu-for-several-hours-jsrwnt

Bollywood IT Raid: रात में भी जारी रही छापेमारी, पढ़ें रेड से जुड़ी पूरी जानकारी

  • Updated on 3/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आयकर विभाग ने बुधवार को अनुराग कश्यप (anurag kashyap) समेत कुछ फिल्मकारों से संबंधित परिसरों, रिलायंस एंटरटेनमेंट समूह के सीईओ शिभाशिष सरकार और अभिनेत्री तापसी पन्नू (taapsee pannu) के परिसरों पर छापे मारे। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मुंबई और पुणे में 22 ठिकानों पर छापेमारी की है। अनुराग कश्यप और तापसी से पुणे में पूछताछ की गई। इनकम टैक्स विभाग ने ये छापीमारी टैक्स चोरी के मामले में अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, विकास बहल और मधु मंटेना समेत ‘फैंटम फिल्म्स’ से जुड़े लोगों पर की है।

दरअसल, प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म्स (phantom films) कश्यप ने शुरू किया था, जिसे अब बंद कर दिया गया है।इनकम टैक्स विभाग को ये जानकारी मिली थी कि फैंटम फिल्म्स में टैक्स की चोरी हुई है। फैंटम फिल्म्स ने जो पैसा कमाया, उसकी सही जानकारी नहीं दी गई। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जानना चाहता है कि कर चोरी की रकम का बंटवारा कैसे हुआ। इस रकम से क्या-क्या खरीदा गया और कहीं इस रकम को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए देश के बाहर तो नहीं भेजा गया।

बदला लेने के आरोप

इनकम टैक्स विभाग की इस छापेमारी को लेकर कांग्रेस और एनसीपी ने केंद्र सरकार पर बदला लेने के आरोप लगाया हैं।जबकि केंद्र का कहना है कि आईटी रेड्स कानून के मुताबिक हुईं हैं। बता दें कि अनुराग कश्यप सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहते हैं और साफ शब्दों में अपने विचार रखते हैं। इसी के चलते कई बार केंद्र सरकार की नीतियों का खुलकर विरोध भी कर चुके हैं। इसी वजह से अब इस कार्रवाई पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि बीजेपी सरकार इन हस्तियों से बदला ले रही है।

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस कब्जे में लिए

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापे के दौरान अनेक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया है।

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप ने फिल्म 'दोबारा' की शूटिंग की शुरू, देखें पहली झलक

अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घर Income Tax का छापा
अधिकारियों ने बताया कि मुंबई तथा पुणे में 30 से अधिक स्थानों पर छापे मारे गए। सेलिब्रिटी ऐंड टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी क्वान के कुछ अधिकारियों के यहां भी छापे मारे गए हैं। छापेमारी की कार्रवाई फैंटम फिल्म्स और इसके प्रमोटर रहे कश्यप, निर्देशक-निर्माता विक्रमादित्य मोटवाने, निर्माता विकास बहल और निर्माता-वितरक मधु मैंटेना के खिलाफ कर चोरी की जांच के सिलसिले में की गई। फैंटम फिल्म्स को 2018 में बंद कर दिया गया था।      

सूत्रों ने बताया कि इन संस्थानों के बीच हुए कुछ लेन-देन विभाग की नजर में थे और कर चोरी के आरोपों की जांच को आगे बढ़ाने के लिए सबूत एकत्रित करने के लिए यह कार्रवाई की गई। फैंटम फिल्म्स की स्थापना 2011 में हुई थी और इसके बैनर तले लुटेरा, क्वीन, अग्ली, एनएच-10, मसान और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों का निर्माण हुआ। बाद में कश्यप ने नई प्रोडक्शन कंपनी ‘गुड बैड फिल्म्स’ शुरू की जबकि मोटवाने ने आंदोलन फिल्म्स शुरू की। मैंटेना क्वान के को-प्रमोटर थे, उनके खिलाफ भी छापेमारी की कार्रवाई की गई।

यहां पढ़े बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें...

कोरोना काल में Bollywood में हुई सबसे बड़ी डील, इतने करोड़ में बिके सलमान की फिल्म के राइट्स

‘अंतिम- द फाइनल ट्रुथ’ का फर्स्ट लुक हुआ वायरल, ऑडियंस और ट्रेड ने जमकर सराहना की

Antim teaser: सलमान से पंगा लेते नजर आएं आयुष शर्मा, दिखा जबरदस्त एक्शन 

OMG! एक ही फिल्म में नजर आएंगे आमिर, शाहरुख और सलमान 

गुपचुप तरीके से सलमान खान कर रहे इस फिल्म की शूटिंग, सामने आया ये खास Look 

जातिवादी टिप्पणी केस : FIR रद्द करने की सलमान खान की याचिका पर सुनवाई स्थगित 

काला हिरण मामले में कोर्ट में पेश नहीं हुए सलमान खान, वकील ने पेश की हाजरी माफी 

आज भी अपने पिता सलीम खान से पॉकेट मनी मांगते हैं सलमान खान 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.