Friday, Feb 28, 2020
incomplete love stories of bollywood

Valentine's day: बॉलीवुड की वो अधूरी प्रेम कहानियां जो आज भी हैं अमर

  • Updated on 2/14/2020

नई दिल्ली/सोनाली सिन्हा। प्यार का महीना है और प्यार का जिक्र ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। प्यार है क्या.... इसे तो आज तक कोई समझ नहीं पाया है लेकिन इसका एहसास जब किसी को होता है तब उसकी पूरी दुनिया ही खूबसूरत हो जाती है। एक ही पल में आप उस शख्स को अपना दिल हार बैठते हैं। वहीं सोचो जिसके बिना आप जीने का कभी सोच भी नहीं सकते वही इंसान जब आपकी जिंदगी से हमेशा हमेशा के लिए दूर हो जाए तो क्या हो। इस ख्याल से भी डर लगता है ना?

वहीं बॉलीवुड में ना जाने कितनी ही प्रेम कहानियां अधूरी ही रह गईं। हालांकि कुछ कहानियां ऐसी भी हैं जो अमर होकर रह गई हैं। तो चलिए आज वैलेंटाइन डे के खास मौके पर हम आपको बॉलीवुड की उन लव स्टोरीज के बारे में बताएंगे जिसमें कब सितारे इश्क की आग में नायक से खलनायक बन गए। 

इस Kiss Day के मौके पर अलग-अलग अंदाज में किस करके मनाए खास...

सलमान-ऐश्वर्या
एक समय में सलमान खान (salman khan) और ऐश्वर्या (aishwarya rai bachchan) की लव स्टोरी हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत लव स्टोरी थी लेकिन इस लव स्टोरी को शायद किसी की नजर लग गई और दोनों एक दूसरे से हमेशा हमेशा के लिए जुदा हो गएं। 

दोनों का प्यार उस समय परवान चढ़ा जब उन्हें संजय लीला भंसाली (sanjay leela bhansali) की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के लिए कास्ट किया गया। मूवी में तो दोनों का इश्क पूरा ना हो सका लेकिन रियल लाइफ में दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करने लगे। लेकिन धीरे-धीरे सलमान ऐश्वर्या को लेकर पजेसिव होने लगें। खबरें आने लगीं कि जहां भी ऐश्वर्या शूटिंग करती सलमान वहां बिना बताए पहुंच जाया करते।

इतना ही नहीं कई बार सलमान ऐश्वर्या पर हाथ भी उठा चुके थे। वहीं सलमान के इस व्यव्हार से परेशान ऐश्वर्या ने सलमान से ब्रेकअप कर लिया और दोनों के रास्ते हमेशा के लिए अलग हो गएं। वहीं आज भी सलमान सिंगल हैं और ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन (abhishek bachchan) से साल 2007 में शादी कर ली। 

इस Valentine आपका भी है पहला किस तो यहां जानिए मन में उठ रहे सवालों के जवाब

अभिताभ-रेखा
तुम होती तो ऐसा होता तुम होती तो वैसा होता....जी हां, यहां पर जिक्र हो रही है फिल्म इंडस्ट्री की सबसे मशहूर जोड़ी अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) और रेखा (rekha) की। दोनों की लव स्टोरी फिल्म 'दो अनजाने' से शुरु हुई थी।

इस वक्त अभिताभ शादीशुदा थे। तीन साल पहले ही अमिताभ जया (jaya bachchan) के साथ शादी के बंधन में बंद चुके थे और यही वह मोड़ था जहां से अमिताभ और रेखा के बीच कुछ-कुछ होने की खबरें आने लगीं। 

वहीं कहा जाता है कि बिना डरे रेखा ने अपने दोस्तों को इस रिस्ते के बारे में साफ-साफ बता दिया जिससे अमिताभ घबरा गएं। वहीं इसके बाद शादीशुदा अमिताभ ने रेखा से दूरी बना ली और ये प्रेम कहानी भी अधूरी रह गई। 

HUG DAY के मौके पर इन शायरी के सहारे करें सबके दिलों पर राज...

शाहिद-करीना
बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर (kareena kapoor khan) और चार्मिंग शाहिद कपूर (shahid kapoor) की लव स्टारी से तो सब वाकिफ हैं। एक ऐसी लव स्टोरी जहां हर कुछ खुलेआम हुआ। खुलेआम एक लव स्टोरी की शुरुआत हुई और फिर प्यार में कसमें भी खाई गईं और फिर प्यार का ये चैप्टर भूला भी दिया गया, वो भी खुलेआम। 

वो साल था 2004 जब करीना की जिंदगी में शाहिद कपूर ने एंट्री ली थी। खास बात ये है कि करीना ने ही इस रिश्ते की पहल की थी। वहीं 2007 में इन्होंने करण जौहर (karan johar) को जो इंटरव्यू दिया इससे तो यही लग रहा था कि इनका रिश्ता मजबूती से आगे बढ़ रहा है। लेकिन उसी साल कुछ ऐसा हुआ जिससे उनके रिश्ते में खलबली मच गई। 

उस वक्त दोनों 'जब वी मेट' (jab we met) की शूटिंग कर रहे थे। शुरुआत में तो सब ठीक था लेकिन फिल्म की शूटिंग खत्म होते होते तक दोनों के ब्रेकअप की खबरें आने लगीं। वहीं इनकी दूरियों को लकेर तरफ तरह की खबरें आईं लेकिन दोनों ने अलग होने की वजह कभी नहीं बताई। वहीं आज की तारीख में दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं।

comments

.
.
.
.
.