Wednesday, Dec 08, 2021
-->
irrfan khan birthday special sosnnt

Bdy Spl: इरफान की इस हरकत से परेशान थे उनके पिता, अकसर कहा करते थे- पठान के घर...

  • Updated on 1/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 'अम्मा मुझे लेने आई है' कहकर इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह गए इरफान खान (Irrfan Khan) का बॉलीवुड पर बड़ा योगदान रहा है। उनका जाना न सिर्फ बॉलीवुड के लिए एक बड़ी क्षति है बल्कि इस दुनिया के लिए यह एक हीरे को खो देने जैसा है। वहीं अगर आज वह होते तो अपना 54वां जन्मदिन सेलिब्रेट करते।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Irrfan (@irrfan)

वहीं उन्होंने अपने करियर में कई यादगार फिल्में दी हैं फिर बात चाहे बात बॉलीवुड की करें या हॉलीवुड की, उन्होंने हर बार खुद को साबित किया है। तो चलिए उनके जन्मदिन के खास मौके पर बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जिसके बारे में काफी कम लोगों को पता है। 

जल्द रिलीज होने वाली है इरफान खान की आखिरी फिल्म, सामने आया पोस्टर

इरफान के इस हरकत से परेशान थे उनके पिता
मुस्लिम परिवार से होने के बावजूद भी इरफान खान शुद्ध शाकाहारी थे। वह बचपन से ही शाकाहारी थे जिस वजह से उनके घरवालों ने नाम ब्राह्मण रख दिया था। कहा जाता है कि इरफान के पापा अक्षर उन्हें यह कहकर चिढ़ाते थे कि के घर ब्राह्मण पैदा हुआ है। वही इंसान का जीवन भी काफी कठिनाइयों से गुजरा है। जब उन्होंने एनएसडी में अपना दाखिला करवाया तो उस दौरान उनके पिता की मृत्यु हो गई जिस वजह से वह बुरी तरह टूट गए थे। उसके बाद पूरे घर की जिम्मेदारी उनके कंधों पर आ गई। मैंने घर से पैसे लेना बंद कर दिया और जैसे तैसे महानगरी में अपना गुजारा किया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sutapa Sikdar (@sikdarsutapa)

कहा जाता है कि एन एच डी से मिलने वाली फैलोशिप के जरिए इरफान ने अपना पूरा कोर्स खत्म किया और उसके बाद उन्होंने अपनी क्लासमेट सूतापा सिकंदर से साल 1995 में शादी रचा ली। वहीं इरफान की धर्म पत्नी ने इनके साथ कभी नहीं छोड़ा। संघर्ष के दिनों में वह हमेशा उनके साथ खड़ी हैं। 

बाबिल ने पिता इरफान खान को याद कर शेयर किया ये इमोशनल पोस्ट

वहीं कहा जाता है कि सुतापा के प्यार में पागल थे उनके लिए अपना धर्म तक बदलने को तैयार थे।माना की गांड में दोनों से घरवाले मानदेय जिस वजह से उन्होंने बिना धर्म बदले ही सता पर से शादी की। दोनों का एक बेटा भी है। इरफान ने दो साल तक कैंसर से लड़े और जीत गये लेकिन कोलोन इन्फेक्शन ने उनकी जान ले ली। इरफान की मां का देहांत हुआ था लेकिन लॉकडाउन के कारण वो उनके अंतिम दर्शन के लिए भी नहीं जा पाए थे। इरफान ने वीडियो कोल्लिंग के जरिए अपनी मां को आखिरी बार देखा था।

ऐसा बताया जाता है कि वो अपनी मां के बेहद करीब थे और उन्हें बहुत प्यार करते थे। उनकी मां का जाना उन्हें कहीं न कहीं बेहद दुःख दे गया था। इसका सबूत इस बात से मिलता है कि अपने आखिरी वक्त में इरफान ने अपनी पत्नी सुतापा से कहा कि उनसे मिलने मां आई हैं। देखों वो मेरे साथ बैठीं हैं, अम्मा मुझे लेने आई हैं...इरफान की बात सुनकर उनकी पत्नी रोने लगी थीं और यही वो शब्द थे जिनके बाद इरफान इस दुनिया को अलविदा कह गये। इरफान के पीछे अब उनकी पत्नी और उनके दो बच्चे हैं। 

यहां पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें... 

इरफान के निधन को हुए 6 महीने, बेटे ने शेयर किया ये इमोशनल पोस्ट

जब इरफान खान ने पत्नी सुतापा के गले में हाथ डालकर गाया था गाना, बेटे ने शेयर की Video 

इरफान खान की कब्र की एक और तस्वीर आई सामने, दिखा कुछ ऐसा कि भावुक हुए फैंस 

इरफान खान की पत्नी ने इस Drug को लीगल करने की रखी मांग 

Pics: इरफान खान की कब्र का हुआ ऐसा हाल, फैन ने पत्नी सुतापा से पूछा सवाल 

मुंबई की बारिश में इरफान खान को बेहद मिस कर रही हैं उनकी पत्नी सुतापा, कही दिल छू लेने वाली बात

इरफान खान के निधन के बाद टूट गई उनकी पत्नी, एक महीने बाद शेयर किया ये इमोशनल पोस्ट

इरफान खान को भगवान की तरह पूजते हैं यहां के लोग, निधन के बाद बदल डाला गांव का नाम 

इत्तेफाक: एक जैसा था ऋषि कपूर और इरफान खान का गम​​​​​​​ 

‘अम्मा मुझे लेने आई है’ कह कर फिर कुछ नहीं बोले इरफान, बस...कह गये अलविदा​​​​​​​

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.