Monday, Nov 29, 2021
-->
jackie-shroff-birthday-special-unknown-facts

B'day Special: इस खास वजह से सुभाष घई ने दिया था जयकिशन काकूभाई को जैकी श्रॉफ नाम

  • Updated on 1/31/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के सबसे स्टाइलिश एक्टर जैकी श्रॉफ आज अपना 62 वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपने समय में जैकी इतने डिमांड में थे कि एक ही दिन में उन्होंने तीन- तीन फिल्मों की शूटिंग की है। जैकी के कई नाम हैं, लोग उन्हें 'जग्गू दादा', 'जग्गा' और 'भीडू' भी कहते हैं। वैसे जैकी का असली नाम जयकिशन काकूभाई था। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu) on Jun 10, 2015 at 8:49am PDT

- जैकी 3 दशक से बॉलीवुड में सक्रिय है। इस उम्र में भी उन्होंने खुद को एकदम फिट रखा हुआ है और लगातार फिल्मों में काम कर रहे हैं। जैकी कुछ ही समय पहले 'हैप्पी न्यू ईयर', 'धूम 3' 'ब्रदर्स' जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu) on Nov 30, 2017 at 10:25am PST

- जैकी के पास 'रोमियो अकबर वॉल्टर', 'प्रस्थानम', 'साहो', 'फिरकी' और 'भारत' जैसी फिल्में हैं। इसके अलावा उन्होंने नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई 'मोगली : लेजेंड ऑफ द जंगल' में शेर खान के किरदार को अपनी आवाज भी दी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu) on Mar 13, 2017 at 11:02am PDT

- 11 भाषाओं में 200 से ज्यादा फिल्में कर चुके जैकी ने 1982 में देव आनंद की 'स्वामी दादा' से डेब्यू किया और इसके लगभग एक साल बाद उन्हें फिल्म 'हीरो' में मुख्य अभिनेता का रोल मिला। इस फिल्म के दौरान सुभाष घई ने उनका नाम जयकिशन काकूभाई से बदलकर जैकी रख दिया था। क्योंकि उन्हें एक अभनेता के लिए जयकिशन काकूभाई नाम काफी लंबा लगा था। जैकी, जयकिशन काकूभाई का ही शॉर्ट फोम है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Blessed to b with two elegant ladies....

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu) on Sep 24, 2018 at 4:40am PDT

- जैकी ने इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दीं। जिनमें 'खलनायक', '1942 : ए लव स्टोरी', 'रंगीला', 'राम लखन', 'त्रिदेव', 'जूनून', 'युद्ध', 'किंग अंकल', 'अल्लाह रखा' और 'कर्मा' जैसी फिल्में शामिल हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu) on Nov 12, 2015 at 6:54am PST

जैकी और आयशा की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे कामयाब जोड़ियों में से एक हैं। जैकी ने अपनी गर्लफ्रेंड आयशा से 1987 में शादी की थी। उनके दो बच्चे, बेटा टाइगर श्रॉफ और बेटी कृष्णा श्रॉफ हैं। टाइगर श्रॉप भी आज बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना चुकें हैं। वहीं बेटी कृष्णा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी फोटोज के कारण सुर्खियों में बनीं रहती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu) on Dec 9, 2015 at 3:59am PST

जैकी को एक समय में नशे की बुरी लत थी। एक बार नशे में पार्टी के दौरान उन्होंने तब्बू को छेड़ दिया था। हालांकि बाद में तब्बू ने इस मामले को गलतफहमी बताकर टाल दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.