Tuesday, Oct 19, 2021
-->
javed akhtar vs kangana ranaut defamation case mumbai court hearing

कंगना रनौत Vs जावेद अख्तर मानहानि केस में ट्विस्ट, लेखक पर लगाया जबरन वसूली का आरोप

  • Updated on 9/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अभिनेत्री कंगना रनौत गीतकार जावेद अख्तर द्वारा उनके खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि शिकायत के संबंध में सोमवार को मुंबई की एक अदालत में पेश हुईं। अदालत ने पिछले हफ्ते कहा था कि अगर अदाकारा 20 सितंबर को सुनवाई की अगली तारीख पर पेश नहीं होती हैं तो अदालत रनौत के खिलाफ वारंट जारी करेगी।

इस साल फरवरी में समन जारी होने के बाद से रनौत पहली बार सोमवार को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश हुईं। इस महीने की शुरुआत में बंबई उच्च न्यायालय ने रनौत की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें अख्तर की आपराधिक मानहानि शिकायत पर स्थानीय अदालत से उनके खिलाफ शुरू की गई कार्यवाही रद्द करने का अनुरोध किया गया था।

न्यायमूॢत रेवती मोहिते-डेरे ने अपने आदेश में कहा था कि कार्यवाही शुरू करने के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश में कोई प्रक्रियात्मक गैर कानूनी या अनियमितता नहीं है। अख्तर (76) ने पिछले साल नवंबर में अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी और दावा किया गया था कि रनौत ने एक टेलीविजन साक्षात्कार में उनके खिलाफ अपमानजनक बयान दिया जिससे उनकी प्रतिष्ठा को कथित तौर पर नुकसान पहुंचा।

अपनी शिकायत में अख्तर ने दावा किया कि पिछले साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में रनौत ने एक साक्षात्कार में बॉलीवुड में मौजूद ‘गुट’ का जिक्र करते हुए उनका नाम घसीटा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.