Tuesday, May 24, 2022
-->
Javed Jaffrey talks about his role in ''Escape Live''

जावेद जाफरी ने 'एस्केप लाइव' में अपनी भूमिका के बारे में की बात

  • Updated on 5/14/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज की दुनिया में सोशल मीडिया एक ऐसी ताकत है, जिसके साथ तालमेल बिठाया जा सकता है। उपयोगकर्ता दुनिया के साथ खुशी, दुख, उत्साह और उत्सव के अपने पलों को साझा करते हैं, जिससे दुनिया एक छोटी सी जगह बन जाती है, और उन्हें सीमाओं से जोड़ती है।  इन सोशल मीडिया ऐप्स के हेड के रूप में जिसके दिमाग में यूनिक विजन्स हैं, जिसकी मदद से वह  लाखों सदस्यों को इकट्ठा कर पाता है। अनुभवी अभिनेता जावेद जाफ़री एक कॉर्पोरेट होन्चो की समान भूमिका निभाते हैं और इसके बारे में अपने विचारों को अपने शब्दों में साझा करते हैं।

कलाकार अपने पूरे करियर में कई परियोजनाओं पर काम करते हैं, लेकिन कई बार इनमें से कुछ निर्माताओं और उनके विजन के कारण एक अलग जुड़ाव महसूस कर पाते हैं। जावेद जाफ़री, जो डिज़्नी+ हॉटस्टार की आने वाली सीरीज़ - एस्केप लाइव में एक सोशल मीडिया ऐप के सीईओ रवि गुप्ता की भूमिका निभा रहे हैं, सिद्धार्थ कुमार तिवारी के बारे में ऐसा ही महसूस करते हैं जो इस सीरीज़ के निर्माता हैं।

जावेद कहते हैं, "मुख्य रूप से शो की अवधारणा ने मुझे इसकी ओर आकर्षित किया। एक ऐप का इस्तेमाल और कैसे आज के समय में वे अपने उपयोगकर्ता के जीवन में, बहुत सी अच्छी और बुरी चीजों हलचल मचाने की शक्ति रखते हैं। जाहिर है, इसका लम्बे समय तक असर रहता है और जो मानवीय भावनाओं के हेरफेर के पीछे का विज्ञान है। इस अनोखे कॉन्सेप्ट को जिस पर हमें चर्चा करने की जरुरत है, उसे आगे लाया गया है।”

जावेद ने आगे बात करते हुए कहा है, "मेरा किरदार रवि गुप्ता, कॉरपोरेट मशीनरी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जहां वह संख्या बढ़ाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा है और उसे समय सीमा और लक्ष्यों को पूरा करना है। उसे निभाना है, उसकी अपनी जिम्मेदारियां हैं, हम उसके निजी जीवन का पक्ष नहीं दिखाते हैं। उसका एक बच्चा और पत्नी है और वह उनके साथ अपने पर्सनल एक्वेशन से अनजान है और वह अपने ऐप को सफल बनाने के लिए पूरी तरह से उसमे डूबा हुआ है। उन्होंने बताया है कि उनकी उम्र में वह जोखिम नहीं उठा सकते हैं और उन्हें लक्ष्य लेकर आना होगा और उन्हें पूरा करना होगा। ”

एस्केप लाइव एक काल्पनिक कहानी है, जिसे जया मिश्रा और सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा बेहद खूबसूरती से लिखा गया है। कहानी में कंटेंट क्रिएटर्स का एक समूह है, जिसके अलग-अलग रास्ते हैं, लेकिन लक्ष्य एक है - वो भी वायरल कंटेंट का प्रोड्यूस करना, जो देश में सबसे नए ऐप एस्केप लाइव द्वारा घोषित एक जीवन-बदलती वाली हो। सिद्धार्थ कुमार तिवारी के वन लाइफ स्टूडियोज के तहत निर्मित, 9 -एपिसोडिक वाली सीरीज प्रतिस्पर्धात्मक होने की इंसानी फितरत और सफल होने की उनकी जिज्ञासा अभियान पर जोर देती है। इस सीरीज में बहुत ही टैलेंटेड कलाकारों की कास्ट है, जिसमें सिद्धार्थ, जावेद जाफ़री, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, स्वास्तिका मुखर्जी, प्लाबिता बोरठाकुर, वलूचा डी सूजा, ऋत्विक साहोरे, सुमेध मुदगलकर, गीतिका विद्या ओहल्यान, जगजीत संधू, रोहित चंदेल और बाल कलाकार आद्य शर्मा शामिल हैं।

सीरीज का सार उस लंबाई की पड़ताल करता है जब सामग्री निर्माता और तकनीकी दिग्गज अपनी आकांक्षाओं को पाने के लिए यात्रा करने के मन बनाते हैं। भारत के अलग-अलग शहरों में स्थापित, सीरीज ने रीजनल ऑथेंटिसिटी को जोड़ने के लिए हर एक शहर के लिए अलग-अलग संवाद लेखकों का फायदा उठाया है। जैसलमेर में स्थित डांस रानी की कहानी में उनके संवाद विनोद शर्मा द्वारा लिखे गए हैं, जबकि आमचा की पंक्तियों को अमोल सुर्वे ने लिखा है। ठीक उसी तरह से मीनाकुमारी और सुनैना के संवादों के बनारस-आधारित किरदार रणवीर प्रताप सिंह द्वारा लिखे गए हैं, जबकि डार्की और फेस्टिश गर्ल के संवाद जया मिश्रा और सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा लिखे गए हैं।

इस अनोखी सीरीज एस्केप लाइव को देखने के लिए डिज़्नी+ हॉटस्टार में ट्यून इन करें, यह जानने के लिए कि कंटेंट निर्माताओं के सभी ग्लैम के पीछे की सच्चाई क्या है।

comments

.
.
.
.
.