Friday, Jun 25, 2021
-->
jaya bachchan and rekha controversy sosnnt

जब जया ने रेखा और Amitabh को पड़का था रंगे हाथ, सभी के सामने मारा था थप्पड़

  • Updated on 4/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राज्य सभा सांसद व अभिनेत्री जया बच्चन (Jaya Bachchan) आज अपना 73वां जन्मदिन मना रही हैं। महज 15 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली जया का हिंदी सिनेमा (hindi cinema) पर बड़ा योगदान रहा है। 70-80 के दौड़ में जया बॉलीवुड की एक शानदार अभिनेत्री थी जिन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में नाम किया। सिललिला, गुड्डी, जंजीर, अभिमान.. उनकी ये सुपरहिट फिल्में रहीं जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते हैं। 

Video: जब रेखा ने गाया अमिताभ का गाना Rang Barse, झूम उठे थे लोग

जब जया बच्चन ने रेखा और अमिताभ को रंगे हाथ पकड़ा था
वहीं फिल्मी करियर में उच्चाईयों तक पहुंचने वाली जया ने अपने निजी जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखें हैं। तो चलिए उनके जन्मदिन के खास मौके पर जनाते हैं उनके बारे में कुछ अनसुने किस्से। 

What was the reason Amitabh Bachchan & Rekha decided not to marry? - Quora

रेखा (rekha) और अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) की प्रेम कहानी जगजाहिर है। उस दौर का यह जोड़ा अपनी लव लाइफ को लेकर खूब चर्चा में रहा है।  कहा तो ये भी जाता है कि ये दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल थे। लेकिन जब ये खबरें अमिताभ की पत्नी जया के कानों तक गई तो बवाल मच गया। ये किस्सा है साल 1978 में आई फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ का जहां रेखा और अमिताभ एक दूसरे के अपोजिट नजर आए थे। 

Bdy: जब अमिताभ के इस इंटरव्यू ने मचा दिया था बवाल, रेखा के बारे में कह दी थी ये बात...

जब जया ने रेखा को मारा था चांटा
उस वक्त तक जया को दोनों के रिश्ते के बारे में पता लग चुका था और वह नहीं चाहती थीं कि उनके पति अमिताभ रेखा के साथ काम करें। इसके लिए एक दिन अचानक जया सेट पर जा पहुंची और अब जब वह वहां पहुंची तो उन्होंने रेखा और अमिताभ बच्चन प्राइवेट में बात करते हुए रंगे हाथों  पकड़ लिया। 

सूत्रों के मुताबिक ये देखकर जया अपना आपा खो बैठीं और उन्होंने सेट पर सभी के सामने रेखा को चांटा मार दिया। इसके बाद अमिताभ वहां से चुपचाप निकल गए। इतना ही नहीं जया ने फिल्म से रेखा को निकालने की पूरी कोशिश की लेकिन ये मुमकिन नहीं हो पाया क्योंकि रेखा ने फिल्म के डायरेक्टर  विजय आनंद को मना लिया था। ऐसे में जया ने अमिताभ को फिल्म छोड़ने के लिए कहा लेकिन बिग बी ने उनकी बात नहीं मानी। 

B'day spl: आज भी अमिताभ के लिए धड़कता है रेखा का दिल! जया की Insecurity को लेकर कही थी ये बात

जया बच्चन के लिए रेखा ने कही थी ये बात
साल 1976 में आई उनकी फिल्म 'दो अजनबी' (Do Ajnabee) में  रेखा और अमिताभ का रोमांस और भी उभर कर सामने आया। स्क्रीन पर रोमांस करते-करते इन दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। लेकिन फिर धारे-धीरे रेखा और अमिताभ एक दूसरे से दूर होते गए। क्योंकि अमिताभ पहले से ही शादी शुदा थे उनका अपना एक परिवार था। इसके बाद डायरेक्टर यश चोपड़ा (Yash chopra) ने इन दोनों को अपनी फिल्म 'सिलसिला' (Silsila) के लिए साइन किया। फिल्म को लेकर कहा ये भी जाता है कि ये फिल्म अमिताभ, जया और रेखा की रियल लाइफ कहानी थी। इस फिल्म के दौरान रेखा और जया के बीच अमिताभ काफी तनाव में भी रहते थे।

वहीं अपने एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने अमिताभ और जया को लेकर भी कई बाते कही थीं। रेखा से जब अमिताभ और जया के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जया अपने पति अमिताभ को लेकर इंसिक्योर नहीं हैं। वो स्ट्रॉन्ग हैं और मेरा अमिताभ बच्चन के साथ काफी अच्छा बॉन्ड है और रहेगा"।
वहीं अपने एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने अमिताभ और जया को लेकर भी कई बाते कही थीं। रेखा से जब अमिताभ और जया के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जया अपने पति अमिताभ को लेकर इंसिक्योर नहीं हैं। वो स्ट्रॉन्ग हैं और मेरा अमिताभ बच्चन के साथ काफी अच्छा बॉन्ड है और रहेगा"।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.