Monday, Jan 17, 2022
-->
jaya bachchan onscreen comeback after 7 years with marathi film jsrwnt

7 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहीं जया बच्चन, इस फिल्म में आएंगी नजर

  • Updated on 2/18/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राज्य सभा सांसद व अभिनेत्री जया बच्चन (Jaya Bachchan) अपने समय में फिल्म इंडस्ट्री की जान रहीं हैं। उन्होंने इंडस्ट्री को बहुत सी सुपरहिट फिल्में दी हैं। लेकिन पिछले सात सालों से जया बच्चन बड़े पर्दे से दूर हैं। खास बात ये है कि वे अब इतने सालों बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहीं हैं। जया बच्चन हिंदी फिल्म में नहीं बल्कि मराठी फिल्म (Marathi Film) में नजर आने वाली हैं। जया पहली बार ये किसी मराठी फिल्म में नजर आएंगी।

जेंद्र अहीरे इस मराठी फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं, जो 'शेवरी', 'अनुमती' जैसी करीब 50 हिट फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। इस फिल्म की शूटिंग जया 20 दिन में खत्म करेंगी। जया के फैंस अब बहुत जल्द अपनी फेवरेट एक्ट्रेस को लंबे समय के बाद बड़े पर्दे पर देखेंगे।

बता दें कि जया बच्चन ने 1973 में अमिताभ बच्चन से शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना ली थी। शादी के बाद उन्होंने 'सिलसिला', 'कभी खुशी कभी गम', 'लागा चुनरी में दाग', 'कल हो न हो' जैसी कुछ ही फिल्मों में काम किया। जया को 2012 में आई ऋतुपर्णो घोष की 'सनग्लास' में देखा गया था, जिसमें उनके साथ नसीरुद्दीन शाह नजर आए थे। लेकिन यह फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई।

72 साल की जया ने महज 15 साल की उम्र में 1963 में सत्यजीत रे की बंगाली फिल्म ‘महानगर’ में एक सहायक अभिनेत्री के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरूआत की थी। उसके बाद तो जया ने कई फिल्मों में अभिनय किया।

जया बच्चन और अमिताभ बच्चन साथ में बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं, जैसे ‘जंजीर'(1973), ‘अभिमान' (1973), ‘चुपके चुपके' (1975), ‘मीली’ (1975), ‘शोले’ (1975) और ‘कभी खुशी कभी गम' (2001),। जया की अन्य हिट फिल्मों में 'सिलसिला' (1981), 'कल हो ना हो' (2003), 'द्रोण' (2008) भी शामिल हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Gautam (@mix.abhishek)

जया बच्चन पुणे फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) से एक स्वर्ण पदक विजेता है। उन्हें 1992 में पद्म श्री सम्मान से भी नवाजा गया था। जया बच्चन ने बॉलीवुड की क्लासिक फिल्म ‘शहंशाह’ (1988) की कहानी लिखी थी। जया और अमिताभ ने 1972 की फिल्म 'बंसी बिरजू' में पहली बार एक साथ काम किया था।

पढ़ें बॉलीवुड की बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.