Saturday, Sep 30, 2023
-->
john abraham birthday know unknown fact about actor

B'day Spl : 50 साल के हुए जॉन अब्राहम , जानें कैसे की बॉलीवुड में एंट्री

  • Updated on 12/17/2022

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बनाने वाले जॉन अब्राहम आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है। अपनी दमदार एक्टिंग और फिटनेस से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने वाले जॉन हमेशा से नए-नए किरदारों में ढलकर हमें एंटरटेन करते आए है। जॉन ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की , बाद में उन्होंने फिल्मों में खतरनाक विलेन से लेकर रोमांटिक हीरों तक कई किरदारों को निभाया है । जॉन अब्राहम का जन्म 17 दिसंबर 1972 को एक पारसी परिवार में हुआ। उनका असली नाम फरहान है। जॉन ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से पूरी की। जिसके बाद उन्होंने इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स कम्पलीट किया। 

संजय दत्त की तलाश मिले जॉन अब्राहम
आपको बता दें कि फिल्मों में आने से पहले जॉन ने बतौर मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरूआत की थी, इसके लिए वे एक विज्ञापन एजेंसी से जुड़े थे। इसके बाद जॉन ने कई म्यूजिक विडियोज में भी काम किया। जॉन अब्राहम के करियर में एक सुनहरा मोड़ तब आया, जब उन्हें महेश भट्ट की फिल्म में काम करने का शानदार मौका मिला । जिसके बाद जॉन के करियर की गाड़ी ने शानदार उड़ान भरी। उस समय महेश भट्ट को अपनी फिल्म 'जिस्म' के लिए एक ऐसे चेहरे की जरूरत थी जिसकी पर्सनालिटी में संजय दत्त जैसी झलक देखने को मिले। महेश भट्ट ने जॉन से कहा कि वे उनको जिस फिल्म के लिए ले रहे है वह बाकी फिल्म से बहुत अलग है, अब देखना यह है कि लोग आपको पसंद करते है या नहीं। 

पहली फिल्म के लिए मिला बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड
जॉन अब्राहम ने फिल्म 'जिस्म' से डेब्यू किया जो 2003 में रिलीज हुई। इस फिल्म के लिए जॉन को फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड से भी नवाजा गया। 'जिस्म' फिल्म के बाद जॉन अब्राहम ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आपको बता दें कि जॉन ने तकरीबन 40 फिल्मों में  बतौर अभिनेता काम किया है। उनके फैंस उन्हें न केवल एक हीरो बल्कि बतौर विलेन भी काफी पसंद करते है।

फिटनेस के दीवाने लोग
जॉन अब्राहम ने अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस के दिल में अपने लिए एक खास जगह कायम की है। वहीं अभिनेता भी सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ लगातार जुड़े रहते है। फैंस भी उनकी हर पोस्ट पर अपना बेशुमार प्यार लुटाते है। जॉन की फिटनेस और बॉडी के लोग दीवाने है। आपको बता दें कि एक्टिंग के अलावा जॉन को अलग-अलग बाइक्स रखने का भी शौक भी है। वर्कफ्रंट की बात करें तो जॉन अब्राहम , शाहरुख खान औऱ दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म पठान में नजर आने वालेे है। यह फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

comments

.
.
.
.
.