Wednesday, Feb 19, 2020

Videos: कॉमेड़ी के शहंशाह जॉनी लीवर के B'day पर पढ़ें उनसे जुड़े ये दिलचस्प किस्से

  • Updated on 8/14/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। कॉमेड़ी के शहंशाह जॉनी लीवर 60 साल के होने जा रहे हैं। 14 अगस्त 1957 को आंध्र प्रदेश में एक तेलुगु क्रिश्चियन परिवार में जन्मे जॉनी सिर्फ सातवीं क्लास पास हैं।

बेटे आरव के साथ कुकिंग करते दिखे खिलाड़ी अक्षय कुमार

350 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग कर चुके जॉनी लीवर की कॉमेडी ने आज भी वही पुरानी धाक बना रखी है। बहुत सारी फिल्मों को हिट कराने में उनका भी बराबर का योगदान रहा।

1. खराब फाइनेंशियल कंडीशन के चलते जॉनी ज्यादा पढ़ नहीं सके। उन्होंने आंध्र प्रदेश के एक तेलुगू स्कूल से सातवीं तक पढ़ाई की। कम उम्र में ही वे मुंबई आ गए थे और पेट भरने के लिए उन्होंने मुंबई की सड़कों पर पेन भी बेचे।

नवाजुद्दीन ने कृष्ण की ड्रेस में बेटे की फोटो को किया शेयर, यूजर्स ने ऐसे की आलोचना

Navodayatimes2.  10-11 साल की उम्र में ही उन्होंने स्टेज पर परफॉर्म करना शुरू कर दिया था। जॉनी कहते हैं, 'एक्टिंग का मुझे बचपन से ही शौक था और कॉमेडी के कीटाणु भी मुझमें बचपन से ही हैं;

Navodayatimes3. जॉनी मुंबई की हिंदुस्तान लीवर कंपनी में अपने पिता के साथ काम भी कर चुके हैं। यहां सहकर्मियों को अपने कॉमेडी टैलेंट से हंसाते भी रहते थे। धीरे-धीरे वो अधिकारियों के बीच लोकप्रिय हो गए और यहां उन्हें नाम मिला 'जॉनी लीवर'।

Navodayatimes4. जॉनी लीवर को फिल्म स्टारों की मिमिक्री करने में महारत हासिल थी। उनकी इसी खासियत ने उन्हें स्टेज शो करने का मौका दिया।

5. ऐसे ही एक स्टेज शो में सुनील दत्त की उन पर नजर पड़ी। उन्होंने जॉनी लीवर को फिल्म 'दर्द का रिश्ता' में पहला ब्रेक दिया।

Navodayatimes6. जॉनी लीवर कल्याणजी-आनंदजी के साथ शोज करते थे। कई बार वे उनके ग्रुप में शोज करने विदेशों में भी गए। यहीं से शुरू हुआ जॉनी की सफलता का सिलसिला।

7. फिल्म 'बाजीगर' का बाबूलाल हो या फिर मेला का इंस्पेक्टर पक्कड़ सिंह, जॉनी लीवर ने अपनी कॉमेडी को उदास चेहरों पर मुस्कान ला दी। 

8. जॉनी वर्ष 2007 में छोटे पर्दे के रियलिटी शो में जज के रूप में भी दिखाई दिए।

Navodayatimes9. जॉनी ने बताया ऐसे ही एक शो में जब मुझे एकदम से स्टेज पर भेजा गया, तो मेरे सामने अमिताभ बच्चन थे। उस शो में मेरा एक कॉमेडी सीन इतना पसंद किया गया कि पूरे हॉल में जॉनी-जॉनी के नारे लगने लगे। अगले दिन अखबारों में एक जगह बच्चन की फोटो थी, तो दूसरी जगह मेरी।'

10. जॉनी ने एक किस्सा ये भी सुनाया- अमेरिका में शो एक शो पूरा होने के बाद फैन्स ने उन्हें ऑटोग्राफ के लिए घेर लिया। यह देखकर बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार ने कहा था- 'जॉनी...यार तुम तो स्टार बन गए हो, स्टार।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.