Wednesday, Dec 11, 2019
johnny lever bollywood comedian birthday special news johnny lever life unknown facts

Birthday Special: बॉलीवुड कॉमेडियन जॉनी लीवर की जिंदगी के ये हैं अनसुने किस्से

  • Updated on 8/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कॉमेडी में महारथी हासिल करने वाले बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर (johnny lever) आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। सैकड़ों फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से सभी को हंसाने वाले जॉनी लीवर को तो बॉलावुड का  चार्ली चैपलीन भी कहा जाता है।

Image result for JOHNNY LEVER  PICS

90 के दशक की फिल्में जॉनी लीवर के बीना थी अधूरी
वहीं ऐसा भी माना जाता है कि 90 के दशक की फिल्में जॉनी लीवर की कॉमेडी के बिना फीकी थी। उस दौड़ की फिल्मों में जॉनी का होना लॉजमी सा हो गया था। वो हर फिल्म में अपने बेहतरीन कॉमेडी से जान डाल देते थें।

Image result for JOHNNY LEVER  PICS

वहीं क्या आपको ये पता है कि जॉनी का नाम जॉनी लीवर कैसे पड़ा और किसने उन्हें बॉलीवुड में एंट्री दिलाई। आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनकही बातें। 

पीएम मोदी का मैन Vs वाइल्ड शो अगर मिस कर दिया हो तो आज देख सकते हैं दूरदर्शन पर

कुछ इस तरह जॉन बने जॉनी लीवर 
बता दें कि जॉनी लीवर का नाम पहले सिर्फ जॉन हुआ करता था। वहीं जॉनी लीवर के पिता एक ऑपरेटर का काम करते थे।वहीं वो कभी कभी अपने बेटे जॉन को भी दफ्तर में अपने संग ले जाया करते थे। जब भी जॉन वहां जाते तो वहां के सभी कर्मचारियों की मिमिक्री करके उनका खूब मनोरंजन करते थे। सभी उनकी इस टैलेंट की जमकर तारीफ किया करते।

Image result for JOHNNY LEVER  PICS

धीरे-धीरे वहां के लोगों के वो चहेते बन गएं और एक दिन सभी ने उनका नाम जॉन से जॉनी लीवर रख दिया। देखते हीं देखते वो पूरे देश में जॉनी लीवर के नाम से मशहूर हो गएं। 

सिंगापुर ने श्रीदेवी के जन्मदिन पर वैक्स स्टेच्यू बनाकर दी श्रद्धांजलि

Image result for JOHNNY LEVER childhood stage performance  PICS

सुनील दत्त ने दिया था बॉलीवुड में ब्रेक
आपको ये भी बताते चले कि जॉन ने बचपन के अपने इस टैलेंट को आगे बढ़ाया और शहरों में स्टेज शोज देने लगें। वहीं इसी शोज के दौरान उनपर एक ऐसे शख्स की नजर पड़ी जिन्होंने उनकी लाइफ बना दी। ये शख्स कोई और नहीं बल्कि सुनील दत्त थें। 

श्रीदेवी के जन्मदिन पर पति, बेटी और देवर ने इमोशनल पोस्ट शेयर कर किया उन्हें याद

Image result for JOHNNY LEVER  PICS

जी हां, एक दिन सुनील दत्त ने जॉनी लीवर को स्टेज शोज करते हुए देखा तो उन्हें उनकी कॉमेडी इतनी पसंद आई कि सुनील दत्त ने फौरन उन्हें फिल्मों में कॉमेडी करने के लिए ऑफर दिया। इसी के साथ जॉनी ने फिल्म 'दर्द' से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया और फिर वो कभी पीछे मुड़कर नहीं देखें। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.