Monday, Dec 06, 2021
-->

इसलिए खुश है ‘फुकरे’ की टीम, ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी में जुड़ा ये शब्द

  • Updated on 10/30/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। 2013 में रिलीज हुई फिल्म 'फुकरे' से प्रचलित हुए शब्द 'जुगाड़' को ऑक्सफोर्ड ने आधिकारिक तौर पर अपने नवीनतम अपडेट में शामिल कर लिया है, जिसका अर्थ है 'सीमित संसाधनों को अभिनव तरीके से उपयोग कर समस्या को सुलझाना।' ऐसा होने पर फिल्म की पूरी टीम काफी एक्साइटेड है।

सिनेमा के टिकट के लिए लाइन में खड़े हो सकते हैं तो राष्ट्रगान के लिए क्यों नहीं: अनुपम खेर

फिल्म के अभिनेता पुलकित सम्राट ने कहा, आज का पाठ जुगाड़ अब ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का हिस्सा है। फुकरों का अब क्लब में शामिल होने की प्रतीक्षा है।

फिल्म की अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने कहा कि यह काफी मजेदार है।

फिल्म में चूचा का किरदार निभा रहे वरुण शर्मा ने कहा, जुगाड़ अब ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का हिस्सा है। इसलिए तो कहते हैं कि उम्मीद पर नहीं, जुगाड़ पे दुनिया कायम है।

फिल्म के अभिनेता अली फजल ने ट्विटर पर कहा, फुकरों के लिए एक बड़ा दिन, शब्द जुगाड़ ने डिक्शनरी में बनाई जगह, वो भी ओक्सफोर्ड वॉली। सुझाव के तौर पर इसे प्रयोग करे- 'भाई, कल्ले थोड़ा जुगाड़'।

वहीं, फिल्म के निर्माताओं ने ट्विटर के जरिए इस खबर को साझा करते हुए कहा, ऐसा लगता है कि ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने फुकरों के ऐसे जीने का तरीका स्वीकार लिया है। इसलिए यह साबित हो गया है कि उम्मीद पर नहीं, जुगाड़ पे दुनिया कायम है।

राजनाथ सिंह ने की अक्षय कुमार की तारीफ, शेयर की तस्वीर

मंजोत सिंह उर्फ लली ने कहा, जुगाड़ अब ऑक्शफोर्ड डिक्शनरी का हिस्सा है। फुकरों का अब क्लब में शामिल होने की प्रतीक्षा है. उम्मीद पर नहीं, जुगाड़ पे दुनिया कायाम है।

फिल्म का दूसरा भाग 'फुकरे रिटनर्स' आठ दिसंबर को रिलीज होने वाली है। फिल्म का निर्देशन मृदिप सिंह लांबा ने किया है। एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्माण फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी ने किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.