B'day Special: 70 की उम्र में कबीर बेदी ने की थी चौथी शादी, बेटी से भी 5 साल छोटी है पत्नी

  • Updated on 1/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अभिनेता कबीर बेदी अपने फिल्मी करियर नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चा में रहे हैं। आज कबीर 73 साल के हो गए हैं। बेदी बॉलीवुड के पहले अंतरराष्ट्रीय कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने हिंदी फिल्मों से शुरुआत की और हॉलीवुड फिल्मों में काम किया इसके अलावा यूरोप में एक बेहतरीन स्टार भी रहे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

My wonderful wife @parveenhq thinks this is a great photo of mine because it captures my essence. What do you think?

A post shared by Kabir Bedi (@ikabirbedi) on Nov 29, 2018 at 11:30pm PST

कबीर बेदी के पिता बाबा प्यारे लाल सिंह बेदी पंजाबी सिख और मां फ्रेडा बेदी एक ब्रिटिश महिला थीं। प्यारेलाल सिंह बेदी एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते थे जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। 

कबीर बेदी ने भारतीय थिएटर में अपना करियर शुरू किया और फिर हिंदी फिल्मों में चले गए। हालांकि अपने अभिनय से ज्यादा वो अपनी चार शादियों के चलते चर्चा में अधिक रहे हैं। कबीर अपनी इस चौथी बीवी से 29 साल बड़े हैं। कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी उनकी चौथी पत्नी परवीन से 5 साल बड़ी है। यानी कि पत्नी बेटी से छोटी है। परवीन अभी 43 साल की हैं, जबकि पूजा बेदी 48 साल है।

आपको बता दें कि अपने 70वें जन्मदिन पर कबीर बेदी ने अपनी करीबी दोस्त परवीन दुसांज से चौथी शादी कर ली थी और खबरें तो ये भी है कि वे अब पिता बनना चाहते है। कबीर की चारों पत्नी बेहद खूबसूरत रही।

इससे पहले कबीर और परवीन करीब 10 साल तक रिलेशनशिप में रहे। इतने लंबे रिलेशनशिप के दौरान परवीन ने अपने भविष्य का पूरा ख्याल रखा। परवीन को महसूस हुआ कि समय तेजी से बीत रहा है। इसलिए सतर्कता बरतते हुए उन्होंने शादी से पहले ही एग्स फ्रीज करवा लिए ताकि मां बनने में कोई कॉम्प्लिकेशन न आए। 

आपको बता दें कि परवीन कबीर से करीब 30 साल छोटी हैं। उनके तीन बच्चे हैं। पहली पत्नी प्रोतिमा से उन्हें दो बच्चे (पूजा बेदी और सिद्धार्थ बेदी) और दूसरी पत्नी से एक बेटा, एडम है और अब वो चाहते हैं कि उनके खुद के फिर से बच्चे हों।

Navodayatimesइसके अलावा कबीर और परवीन बॉबी का अफेयर भी काफी चर्चा में रहा है। कबीर बेदी की दूसरी शादी अमेरिकी मॉडल सुसैन हंफ्रेस से हुई। 

Navodayatimesवहीं कबीर की तीसरी शादी बीबीसी की रेडियो प्रेजेंटर निकी बेदी के साथ हुई। भारत में निकी एक टॉक शो होस्ट करती थीं। कुछ सालों बाद उन्हें नौकरी की वजह से लंदन वापस जाना पड़ा। दोनों में काफी दूरियां आ गई और आपसी सहमती से तलाक ले लिया। 

कबीर के वर्कफ्रंट की बात करें तो वे फिल्म 'साहेब बीवी और गैंगस्टर 3' में नजर आए थे। फिलहाल अभी और कोई जानकारी नहीं है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.