Monday, Jun 27, 2022
-->
kangana ranaut reveals how yoga gave a new life to her sister rangoli sosnnt

एसिड अटैक के बाद जब टूटी थी Kangana की बहन की शादी, योग से ठीक हुई थी रंगोली

  • Updated on 6/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनियाभर में हर साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है। वहीं इस खास मौके पर बॉलीवुड की क्वैन कंगना रनौत (kangana ranaut) ने योग के कई सारे फायदे बताए हैं। उन्होंने बताया कि योग से किस तरह उनकी एसिड अटैक सर्वाइवर बड़ी बहन रंगोली (rangoli chandel) को फायदा हुआ है। कंगना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर रंगोली की एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि उनकी बहन की स्टोरी सबसे ज्यादा प्रेरणा देने वाली हैं। 

योग के जरिए इन एक्ट्रेसेज ने खुद को रखा है फिट, 40 की उम्र में भी दिखतीं हैं 25 की

कंगना आगे लिखती हैं कि 'मेरी बहन 21 साल की थी जब एक सिरफिरे आशिक ने उसपर एसिड फैंक दिया था। उसका आधा चेहरा जल गया था, एक आंख की रोशनी चली गई थी, कान पिघल गए थे। वहीं शारीरिक रुप के साथ-साथ वह मानसिक रुप से भी खत्म हो चुकि थी। इस हादसे के बाद रंगोली सदमे में चली गई थी। वह एक तक शब्द नहीं बोलती थी और बस चीजों को देखती रहती थी। उसकी शादी एक एयरफोर्स ऑफिसर के होने वाली थी लेकिन इस हादसे के बाद उस शख्स ने फिर कभी रंगोली का चेहरा तक नहीं देखा और छोड़कर चला गया। शादी टूटने के बाद भी रंगोली की आंख से आंसू नहीं निकले और ना ही उससे कुछ कहा।'

कंगना ने आगे बताया कि 2-3 साल के अंदर रंगोली की करीब 53 सर्जरी हुईं। लंबे समय तक उसे दवाईयों पर रखा गया लेकिन इससे भी उसकी मांनसिक स्थिति पर कोई असर नहीं पड़ा। मैं बस चाहती थी वह किसी भी तरह ठीक हो जाए और मुझसे बात करे। उस वक्त मैं 19 साल की थी और मैं योगा क्लास जाती थी। मैं रंगोली को भी योगा क्लास लेते गई जिसके कुछ दिनों बाद मैंने उसमें गजब का ट्रांसफॉर्मेशन देखा। उसकी आंख की रोशनी वापस आले लगी थी, वह मेरे बुरे जोक्स पर हंसने लगी थी।' वहीं इस पोस्ट के जरिए कंगना ने अपने फैंस को ज्यादा से ज्यादा योग करने के लिए प्रेरित किया है। 

comments

.
.
.
.
.