Thursday, Feb 09, 2023
-->
kangana-ranaut-will-work-in-the-biopic-will-play-the-role-of-a-prostitute

बायोपिक में काम करेंगी कंगना रनौत, निभाएंगी एक वेश्या का किरदार

  • Updated on 10/20/2022
  • Author : Diksha Raghuwanshi

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। बॉलिवुड की ड्रामा क्वीन कंगना रनौत ने हाल ही में अनाउंसमेंट की है कि, वह एक नई बायोपिक करने वाली हैं, जिसमें वह बंगाल की पॉपुलर थिएटर आर्टिस्ट नटी बिनोदिनी का किरदार निभाएंगी। कंगना की इस अनाउंसमेंट के बाद सभी नटी बिनोदिनी के बारे में और जानना चाहते हैं। नटी बिनोदिनी का जन्म कोलकाता में वेश्यावृति समाज में हुआ था। नटी ने एक्टिंग में अपने करियर की शुरुआत 12 साल की उम्र में की थी और 23 साल की उम्र में उन्होंने काम करना छोड़ दिया। नटी का परिवार काफी गरीब था और ऐसा कहा जाता है कि वे प्रॉस्टिट्यूशन में भी शामिल थे। इतना ही नहीं नटी ने अपनी बायोग्राफी में खुद को प्रोस्टिट्यूट भी कहा है। नटी की शादी 5 साल की उम्र में हो गई थी, लेकिन फिर उनका पति से कोई कनेक्शन नहीं रहा।

नटी ने ग्रेट नेशनल थिएटर में द्रौपदी के छोटे रोल से डेब्यू किया था। उन्होंने बंगाल थिएटर में भी काम किया था। इसके बाद नटी ने फेमस एक्टर और प्ले राइटर गिरी चंद्र घोष से एक्टिंग सीखी और फिर 1883 में दोनों ने मिलकर स्टार थिएटर की शुरुआत की।

एक अच्छी एक्ट्रेस होने के बावजूद नटी को समाज द्वारा काफी नेगेटिविटी का सामना करना पड़ा था। नटी को राइटिंग भी बहुत पसंद थी और उन्होंने खुद की ऑटो बायोग्राफी अमर कथा भी लिखी। इसके अलावा उन्होंने कई कविताएं और कहानियां भी लिखी थीं। ऐसा कहा जाता है कि, नटी को अपनी जिंदगी में कई धोखे मिले और इसके बाद ही उन्होंने थिएटर से मुंह मोड़ लिया है। इतना ही नहीं, उनकी एक बेटी भी थी, लेकिन 12 साल की उम्र में वो भी दुनिया छोड़कर चली गई। 41 की उम्र में नटी का निधन हो गया था।

इस फिल्म को लेकर कंगना का कहना है कि, ‘मैं प्रदीप सरकार जी की बड़ी फैन हूं और इस मौके को पाकर काफी खुश हूं। इसके साथ ही ये मेरी राइटर प्रकाश कपाड़िया जी के साथ पहली फिल्म है। मैं इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हूं क्योंकि इसके जरिए मुझे कई शानदार आर्टिस्ट के साथ काम करने को मिलेगा’।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.