Tuesday, Jan 25, 2022
-->
kangana slams movie mafia as jallikattu nominated for oscar 2021 sosnnt

OSCAR में नॉमिनेट हुई मलयालम फिल्म तो कंगना रनौत ने बॉलीवुड पर कसा तंज

  • Updated on 11/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बुधवार को दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित ऑस्कर अवार्ड में मलायालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ (Jallikattu) की एंट्री हुई जिसे लेकर सभी भारतीय उम्मीद लगाए हुए हैं। बता दें कि इस साल भारत से 27 फिल्में ऑस्कर के लिए बेजी गई थीं। ऐसे में सभी फिल्मों को पछाड़ते हुए सिर्फ ‘जल्लीकट्टू’ ने यह जगह पाई है।

पूरी दुनिया है कंगना रनौत की दीवानी लेकिन क्या आप जानते हैं एक्ट्रेस का कौन है फेवरेट?

Oscar में नॉमिनेट हुई मलयालम फिल्म तो कंगना ने बॉलीवुड पर कसा तंज
ऐसे में अब बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत (kangana ranaut) ने ‘जल्लीकट्टू’ की टीम को बधाई तो दी लेकिन इसी बहाने उन्होंने बॉलीवुड के मूवी माफिया पर निशाना भी साधा। कंगना ने तंज कसते हुए एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिका है कि 'बुलीवुड की जितनी बुराई की गई थी, उसका रिजल्ट अब सभी के सामने हैं। हिंदी सिनेमा सिर्फ फिल्मी परिवा वालों के लिए है। मूवी माफिया गैंग अपने घरों में छिपकर बैठा है तभी जूरी अपना काम भी कर पा रही है।' वहीं कंगना का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। फैस इसपर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। 

फिल्म को लीजो जोजे पिल्लीस्सेरी (Lijo Jose Pellissery) ने डायरेक्ट किया है जिन्हें 50वें ‘भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव’ (International Film Festival of India) में श्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार ने नवाजा भी गया है। ये भी जानकारी दे दें‘जल्लीकट्टू’ को 93वें अकाडमी अवॉर्ड्स में ‘बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म’ कैटेगरी के लिए भेजा गया है। वहीं 'टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' में भी ‘जल्लीकट्टू’ दिखाई जा चुकी है।

ऐसे में लोगों इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं। वहीं इस रेस में जाह्नवी कपूर की ‘गुंजन सक्सेना’, ‘गुलाबो सिताबो’, ‘द स्काई इज पिंक’, विधु विनोद चोपड़ा की ‘शिकारा, विद्या बालन की ‘शकुंतला देवी’ जैसी फिल्में भी शामिल थीं। 

OSCAR 2020 में हुई भारत की एंट्री, मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ से है अवॉर्ड की उम्मीद

यहां जानें ऑस्कर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें
ये तो हम सब जानते हैं कि हर कलाकार की ये तमन्ना होती है कि वो चाहे अवॉर्ड जीते या ना जीते लेकिन ऑस्कर के लिए नॉमिनेट जरूर हो जाए। ऐसे में ऑस्कर किसी को भी निराश नहीं करता है।

जी हां, फोर्ब्स (forbes) के मुताबिक जितने लोग इसके लिए नॉमिनेट होते हैं उन्हें ऑस्कर की तरफ से एक बाक्स मिलता है जिसमें महंगे गिफ्ट्स होेते हैं। वहीं इस साल इस नॉमिनीज को बाक्स में 2 लाख 15 हजार डॉलर यानी 1 करोड़ 53 लाख 25 हजार 307 रुपए की कीमत के गिफ्ट्स मिले हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.