Sunday, Jun 26, 2022
-->
kareena bdy wish to his mother in law sharmila tagore sosnnt

करीना ने अपनी सास को कहा दुनिया की सबसे Coolest महिला, ऐसे किया बर्थडे विश

  • Updated on 12/9/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिंदी सिनेमा की बेहद खूबसूरत अदाकार शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) आज अपना 76वां जन्मदिन मना रही हैं। एक समय था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री पर उनके नाम का डंका बजता था। उन दिनों शर्मिला हिंदी सिनेमा (hindi cinema) की सबसे मजबूत हीरोइन मानी जाती थीं।

Sharmila Tagore Birthday Special Her Bikini Photoshoot Makes News That Time  - शर्मिला टैगोर के बिकिनी फोटोशूट से संसद में मचा था बवाल, इस डर से  रातों-रात हटाने पड़े थे पोस्टर -

वहीं अपने बोल्ड और खूबसूरत अदाओं से सभी को दीवाना बनाने वालीं शर्मिला हिंदी सिनेमा की पहली ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने उस दौर में ऑन स्क्रीन बिकनी पहनकर पूरे इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। शर्मिला से पहले किसी ने इतना साहस नहीं दिखाई थी। 

B'day Spl: एक ही दिन होता है धर्मेंद्र और शर्मिला टैगोर का जन्मदिन, 8 नंबर से दोनों का है खास नाता

करीना ने अपनी सांस को कहा दुनिया की सबसे Coolest महिला
वहीं उनके जन्मदिन के खास मौके पर करीना कपूर खान (kareena kapoor khan) ने अपनी सास को बर्थडे विश किया है। करीना ने शर्मिना की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है और कैप्शन में लिखा कि आप दुनिया की सबसे कूल और मजबूत महीला हो जिसे मैं जानती हूं। आपको जन्मदिन की ढ़ेर सारी शुभकामनाएं सांसू मां। 

इंडस्ट्री को कई शानदार फिल्में देने वाली शर्मिला के साथ ही बॉलीवुड के सदाबहार एक्टर धर्मेंद्र का भी जन्मदिन होता है। इत्तेफाक की बात ये है कि दोनों की एक्टर्स हिंदी सिनेमा की जान हैं। दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता था। खास बात ये है कि इन दोनों दिग्गज कलाकारों ने साथ में कई एतिहासिक फिल्में की।

दोनों का 8 नंबर से एक खास नाता है। 8 दिसंबर को दोनों का जन्मदिन होता है और दोनो ने साथ में 8 सुपरहिट फिल्में की। वहीं धर्मेंद्र 85 साल के हो गए हैं। धर्मेंद्र और शर्मिला की सबसे यादगार फिल्म 'सत्यकाम','अनुपमा', 'देवर', 'मेरे हमदम मेरे दोस्त', 'जासूसी', 'यकीन', 'चुपके-चुपके' और 'सनी' हैं। 

B'day Spl: जब मजबूरन हेलेन को बनना पड़ा था डांसर, बीच में ही छोड़ दी थी पढ़ाई

शर्मिला ने किया था धर्म परिवर्तन 
वहीं 'एन इवनिंग इन पेरिस' जैसी सुपरहिट फिल्म में काम करने वाली शर्मिला ने अपने प्यार के लिए धर्म परिवर्तन किया था। शर्मिला ने पटौदी के नवाब और भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से 27 दिसंबर 1969 को निकाह किया था।  शर्मिला ने इस्लाम धर्म अपनाकर अपना नाम बेगम आयशा सुल्ताना खान रख लिया था।

Birthday Special: These Unseen Pictures Of Sharmila Tagore & Nawab Pataudi  Are Unmissable

शर्मिला को जब पता चला था कि उनकी सास उनसे मिलने आ रही है, तो वे बहुत परेशान हो गईं थी। शर्मिला को इस बात की चिंता थी कि अगर मंसूर की मां ने उनके बिकिनी वाले पोस्टर देख लिए तो वे शादी से मना कर देंगी। इसके बाद शर्मिला ने फिल्म के प्रोड्यूसर को फोन किया और मुंबई की हर जगह से अपने बिकिनी वाले पोस्टर हटवाने को बोल दिया।

इस फिल्म से की थी शुरुआत
शर्मिला ने अपने फिल्मी जीवन की शुरुआत सौमित्र चटर्जी के साथ की और कई फिल्मों में काम किया। दोनों ने अपने करियर की शुरुआत साल 1959 में फिल्म निर्माता सत्यजीत रे की रिलीज हुई फिल्म ‘अपुर संसार’से की थी। शर्मिला को उनके शानदार अभिनय के लिए दो बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और दो बार फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। भारतीय सिनेमा में अहम योगदान देने के अलावा वह सेंसर बोर्ड की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। 

यहां पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें...

शर्मिला टैगोर की सेहत को लेकर चिंतित हैं सैफ अली खान, कहा-इन दिनों मां की बातें डरावनी लगती हैं...

 जब सारा ने करीना को कहा था आंटी तो गुस्से से लाल हो गए थे सैफ अली खान

B'day Spl: शर्मिला के पहली बार बिकिनी पहनने पर मच गया था बवाल, हटाने पड़े थे पोस्टर 

मिलिए बॉलीवुड की ऐसी Moms से जो खूबसूरती में हैं अपनी बेटियों से आगे

चुनाव लड़ने की तैयारी में शर्मिला टैगोर, कांग्रेस से मिला सकती हैं हाथ! 

पोती सारा की फिल्म से खुश शर्म‍िला टैगोर ने अमृता सिंह को किया मेसेज

B'day Spl: काफी मनाने के बाद पटौदी खानदान की बहू बनीं थीं शर्मिला, कुछ एेसी थी 'Love Story'

तैमूर को मिट्टी के बर्तन बनाना सिखा रहीं करीना, Video वायरल

Video: करीना और सैफ संग वॉक पर निकले थे तैमूर, फैंस को देख भड़क उठे छोटे नवाब

करीना के घर आई Baby Girl, तैमूर ने गोद में लेकर यूं किया स्वागत

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.