Tuesday, Feb 25, 2020
kavita krishnamurti love story with l subramaniam

bdy spl: जब कविता कृष्णामूर्ति ने घर पर कही थी शादी की बात तो ये सुनते ही डर गया था पूरा परिवार

  • Updated on 1/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। 15 हजार से भी ज्यादा गाने गा चुकिं बॉलीवुड की मशहूर प्लेबैक सिंगर कविता कृष्णामूर्ति (kavita krishnamurti) पूरे 62 साल की हो चुकि हैं। 9 साल की उम्र से गानों में रुचि रखने वाली कविता ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन हिट्स दिए हैं। उन्होंने श्रीदेवी (sridevi) से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन (aishwarya rai bachchan) तक को परदे के पीछे आवाज दी है। कविता ने बतौर प्लेबैक सिंगर पहली बार साल 1980 में सॉन्ग 'काहे को ब्याही' (मांग भरो सजना) गाया था। हालांकि बाद में इस गाने को फिल्म से हटा दिया गया था। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

from the last concert of USA tour! ⁣ ⁣#nebraska #omaha #durgapuja

A post shared by Kavita Krishnamurti (@kavitaksub) on Oct 21, 2019 at 1:21am PDT

इसके बाद साल 1985 में आई फिल्म 'प्यार झुकता नहीं' से उन्हें बॉलीवुड में एक अलग पहचान मिली जिसके बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। वहीं आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको उनके प्यार की कहानी सुनाएंगे। 

B'day Special: पद्मश्री से सम्मानित कविता कृष्णमूर्ति के गायिकी का सफर है कुछ एेसा

ऐसे शुरू हुई थी कविता कृष्णामूर्ति की लव स्टोरी
90 के दशक की मशहूर सिंगर कविता कृष्णामूर्ति की आवाज में ऐसा जादू था कि वो किसी भी तरह के गाने गा सकती थीं।उन दिनों मार्केट में उनकी डिमांड खूब थी। ऐसे में इतनी बिजी लाइफ की वजह से वो खुद पर ध्यान नहीं दे पाती थीं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Caption this? 😇⁣ ⁣#captionthis #musicianofinstagram

A post shared by Kavita Krishnamurti (@kavitaksub) on Jul 29, 2019 at 10:38pm PDT

एक बार इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्हें ऐसा लगता था कि वो अपनी सारी जिंदगी गाते-गाते ही गुजार देंगी। उन्होंने कभी शादी के बारे में सोचा भी नहीं। उन्होंने ये तक तय कर लिया था कि उन्हें शादी नहीं करनी है।'

फिलहाल पार्ट-2' के लिए हो जाइए तैयार, अक्षय और नुपूर फिर मचाने वाले हैं धमाल

लेकिन शायद ऊपर वाले को कुछ और ही मंजूर था। दरअसल, एक दिन कविता कृष्णमूर्ति के पास एक कॉल आया कि वायलिन प्लेयर डॉ. एल सुब्रमनियम (L. Subramaniam) एक फिल्म कर रहे हैं जिसके लिए उनको कविता से एक गाना गवाना है। वहीं इसके लिए कविता ने हां कर दिया और फिर दोनों की पहली मुलाकात गाने की रिकॉर्डिंग पर हुई। इसी बीच दोनों की बातचीत हुई और कविता को सुब्रमनियम का व्यवहार काफी पंसद आया। 

रिकॉर्डिंग करते करते हो गया था प्यार
इस गाने के कुछ दिन बाद कविता एक बार फिर सुब्रमनियम के साथ रिकॉर्डिंग के सिलसिले में बेंगलुरु गईं और वहां उनके बच्चों से भी मिलीं। बता दें कि इस वक्त सुब्रमनियम की पत्नी गुजर चुकिं थी और उन्हें गुजरे हुए 4 साल हो गए थे। वहीं रिकॉर्डिंग के दौरान सुब्रमनियम और कविता की मुलाकात होती रही और दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे। फिर एक रोज दोनों ने शादी करने का फैसला किया। 

विक्की कौशल के भाई सनी की वेब सीरीज की स्क्रीनिंग में नजर आईं कैटरीना कैफ, देखें Photos

लेकिन शादी के लिए नहीं माने थे घरवाले
वहीं जब कविता ने अपने घर पर ये बात बताई तो सभी डर से गए। ऐसा इसलिए क्योंकि उस समय कविता एक सफल प्लबैक सिंगर थीं और ऐसे समय में वो एक ऐसे इंसान से शादी करना चाहती थीं जिनके पहले से ही तीन बच्चे थे। वहीं शादी के बाद कविता को मुंबई छोड़कर बेंगलुरु जाना पड़ता। 

लेकिन कविता ने किसी तरह अपने घरवालों को समझाया और शादी के लिए मना लिया। उन्होंने घरवालों से कहा कि 'जब इतने समय तक मेरा कभी शादी का मन नहीं हुआ और अब मैं शादी करना चाहती हूं तो निश्चित तौर पर ये मेरी किस्मत में लिखा है।' वहीं कविता ने एक इंटरव्यू में कहा था कि शादी करने का फैसला उनकी जिंदगी का सबसे सही फैसला था। 

comments

.
.
.
.
.