Wednesday, Oct 16, 2019
kbc 11 babita from maharashtra became second millionaire of the season missed by 7 crores

KBC 11: महाराष्ट्र की बबीता बनीं सीजन की दूसरी करोड़पति, 7 करोड़ से चूकीं

  • Updated on 9/20/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। लोकप्रिय टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति को सीजन 11 का दूसरा करोड़पति विजेता मिल गया है। महाराष्ट्र की रहने वाली बबीता तांड़े ने किया ये कमाल।

सावरकर के साथ अपने रिश्तों को लेकर बेबाक बोलीं लता मंगेशकर

क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति अपने 11वें सीजन में है। इस सीजन में बिहार के सनोज राज के रुप में पहला करोड़पति मिला था। बबीता तांड़े महाराष्ट्र के अमरावती में मिड मील वर्कर हैं। इस काम के लिए उनको 1500 रुपये वेतन मिलता है। शो के दौरान बबीता ने अमिताभ को बताया कि उनके पूरे परिवार में सिर्फ एक मोबाइल फोन है और उनके पास अपना मोबाइल नहीं है। ऐसे में शो के बीच में ही अमिताभ ने उन्हें फोन भी गिफ्ट किया।

मुन्नाभाई MBBS के सीक्वेल की तैयारी में हिरानी, संजय दत्त, वारसी उत्साहित

क्या था एक करोड़ का सवाल
सवाल: मुगल शासक बहादुर शाह जफर के किस दरबारी कवि ने दास्तान-ए-गदर लिखी थी, जिसमें उन्होंने 1857 के विद्रोह के अपने निजी अनुभवों के बारे में लिखा था?

A. मीर तकी मीर  B. मोहम्मद इब्राहिम जौक
C. जहीर देहलवी  D. अबू अल कासिम फिरदौसी

बता दें, इसी सवाल का जवाब का देकर बबीता ने एक करोड़ रुपये का इनाम जीता था। बबीता 16वां सवाल सात करोड़ रुपये का जैकपोट प्रश्न भी जीतने से चूक गईं। बबीता 16वां सवाल का जवाब भी जानती थीं, लेकिन जीती हुई राशि न गंवाने के कारण उन्होंने गेम छोड़ने का फैसला लिया।

मुंबई मेट्रो निर्माण विवाद में कुछ ऐसे बंटा बॉलीवुड, किसी ने किया समर्थन तो कोई कर रहा विरोध

सात करोड़ का सवाल
सात करोड़ रुपये का सवाल था कि, इनमें से कौन से राज्य के सबसे ज्यादा राज्यपाल आगे चलकर देश के राष्ट्रपति बने? जिसका सही जवाब बिहार था। बबीता से गेम छोड़ने के बाद जब इसका जवाब पूछा गया तो उन्होंने बिहार ही कहा था।

 

comments

.
.
.
.
.