KEDARNATH MOVIE REVIEW : दमदार एक्टिंग से चमकीं सारा लेकिन कहानी ने खाई मात

  • Updated on 12/7/2018

स्टारकास्ट: सारा अली खान, सुशांत सिंह राजपूत
डायरेक्टरः अभिषेक कपूर
रेटिंग: 3 स्टार/5*

नई दिल्ली/अल्का जायसवाल। बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रही सारा अली खान की पहली फिल्म 'केदारनाथ' आज रिलीज हो गई है। इस फिल्म में सारा के साथ सुशांत सिंह राजपूत नजर आ रहे हैं। फिल्म केदारनाथ की खूबसूरत वादियों में पनपे प्यार और वहां मची तबाही की दर्शाती है। 

सिंपल लव स्टोरी और तबाही का है मिक्स 
ये कहानी है मुक्कू(सारा अली खान) और मंसूर(सुशांत सिंह राजपूत) की जो केदारनाथ की खूबसूरत वादियों में रहते हैं। मंसूर एक मुसलमान पिट्ठू है और मुक्कू एक पुजारी की बेटी। दोनों एक दूसरे से प्यार कर बैठते हैं। फिल्म की शुरुआत में इनकी कहानी को डेवलेप करते हुए एक नॉर्मल लव स्टोरी दिखाई गई है। सेकेंड हाफ में आता है कहानी में ट्विस्ट जब दोनों को धर्म के नाम पर अलग करने की कोशिश की जाती है। इस ट्विस्ट के साथ ही फिल्म में जान तब आती है जब केदारनाथ में बाढ़ आती है और हर तरफ तबाही मच जाती है। अब धर्म की लड़ाई और इस तबाही से इनका प्यार जीत पाता है या नहीं ये तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

Navodayatimes

डायरेक्शन पड़ा कमजोर
अभिषेक कपूर की ये फिल्म कहानी में थोड़ा कमजोर साबित हुई है। इसके साथ ही पूरी कहानी को अभिषेक ने आसान और सिंपल रास्ता अपनाते हुए फ्लैट बना दिया है। फिल्म के अगले सीन में क्या होने वाला है आप इसे आसानी से प्रेडिक्ट कर सकते हैं।

सारा ने किया धमाकेदार डेब्यू
सारा अली खान ने इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया है और पहली ही फिल्म में उन्होंने अपनी अदाकारी का जादू दिखा दिया है। सुशांत सिंह राजपूत ने भी फिल्म में अच्छा काम किया है लेकिन वो थोड़े दबे से नजर आए। ये कहना गलत नहीं होगा कि उनकी इससे बेहतर अदाकारी हम पहले देख चुके हैं।

Navodayatimes

क्यों देखें

1. सारा अली खान ने इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में धमाकेदार डेब्यू किया है। अपनी अदाकारी से वो आपका दिल जीतने में कामयाब रहेंगी।

2. फिल्म में केदारनाथ की वादियों के बहुत ही खूबसूरत विसुअल्स दिखाए गए हैं जो कि आपको एक फ्रेश फील देने में कामयाब रहेंगे।

3. फिल्म में एडिटिंग और वीएफएक्स शानदार हैं। केदारनाथ में आई बाढ़ को भयावह दिखाने के लिए वीएफएक्स का बेहतरीन उपयोग किया गया है जो आपकी आंखों के सामने उस तबाही की एक भयानक तस्वीर जरूर पेश करता है।

Navodayatimes

क्यों ना देखें

1. अगर आप एक नई लव स्टोरी देखना चाहते हैं तो ये फिल्म आपके लिए नहीं है। यह एक सिंपल सी लव स्टोरी है जिसे आप आसानी से प्रेडिक्ट कर लेंगे।

2. अगर आप केदारनाथ में हुई त्रासदी के भयावह अनुभव को इस फिल्म के जरिए महसूस करना चाहते हैं तो जान लें कि इस फिल्म में केदारनाथ त्रासदी को दिखाया जरूर गया है लेकिन वो सिर्फ लव स्टोरी को कॉम्पलिमेंट करने के लिए। इस फिल्म में आपको तबाही की भयानक तस्वीर तो दिखेगी लेकिन वो दर्द आप पूरी तरह से महसूस नहीं कर पाएंगे।

3. अगर आप म्यूजिक सुन्ना पसन्द करते हैं तो हम आपको बता दें इस फिल्म में आपको सिर्फ एक गाना सुनने को मिलेगा। लव स्टोरी को फील देने के लिए इस फिल्म में कोई भी गाना कंपोज नहीं किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.