Saturday, Oct 01, 2022
-->
know-some-facts-about-lata-mangeshkar-on-world-music-day

#WorldMusicDay पर जानें स्वर कोकिला लता मंगेशकर क्यों नहीं सुनती अपने गानें

  • Updated on 6/21/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 21 जून को वर्ल्ड म्यूजिक डे के रूप में मनाया जाता है। म्यूजिक आपको हर तरह रे तनाव से मुक्ति दिलाता है। देश-विदेश में कई सिंगर हैं जिन्हे लोग पसंद करते हैं और उनके गाये गाने सुनते हैं। लेकिन एेसे खास दिन स्वर कोकिला लता मंगेशकर को ना याद करो तो ये दिन अधूरा सा हो जाएगा।

YOGA DAY 2018: बॉलीवुड स्टार्स इन ट्रेनर्स की मदद से दिखते हैं Hot

विश्व भर में लता मंगेशकर के चाहने वालों की कमी नही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लता मंगेशकर खुद के गाने कभी नही सुनती। 

 

A post shared by Lata Mangeshkar (@latamangeshkar) on

लता मंगेशकर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि जब भी रेडियो पर मेरा गाना सुनाई देता है मैं तुरंत रूम से बाहर चली जाती हूं। मैं अपने आप को इस तरह गाते हुए नही सुन सकती क्योंकि मुझे हजारों गलतियां लगती है। 

 

A post shared by Lata Mangeshkar (@latamangeshkar) on

आज के सिंगर्स को लेकर लता मंगेशकर का मानना है कि उनमें 'रियाज' की कमी है। सिंगर्स अपनी क्लासिकल धरोहर से बिल्कुल भी दूर हो गए हैं।  वह बताती हैं, चाहे मैं अपने काम के लिए कितना भी बाहर रहूं रियाज के लिए समय निकाल ही लेती हूं। ए आर रहमान और शंकर महादेवन काफी कामयाब सिंगर हैं क्योकि वो आज भी अपनी क्लासिकल धरोहर से जुड़े हुए हैं। 

 

A post shared by Lata Mangeshkar (@latamangeshkar) on

लता मंगेशकर पुराने गानों के रिमिक्स को लेकर काफी परेशान हैं। लता मंगेशकर का मानना है कि सिंगर्स अपना खुद का गाना क्रिएट करें।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.