Tuesday, Aug 21, 2018

B'day Special: इनके कहने पर रोहित शेट्टी बने एक्शन किंग, पढ़ें कुछ खास बातें

  • Updated on 3/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड एक एसा मंच है जहां कुछ पाने के लिए एक लंबे संघर्ष से होकर गुजरना पड़ता है। बॉलीवुड के हर चमकते सितारे के पिछे उसके लंबे संघर्ष की कहानी जुड़ी होती है। आज हम एसे ही एक फेमस चेहरे की बात कर रहे हैं जिसने इस मकाम तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। 14 मार्च 1973 को जन्में रोहित शेट्टी आज 45 साल के हो गए हैं। रोहित फिल्म इंडस्ट्री में कॉमेडी ऐक्शन फिल्मों के बेहतरीन निर्देशकों में से एक माने जाते हैं।

Navodayatimes

रोहित बहुत छोटे थे जब उनके पिता की मृत्यु हो गई थी। रोहित की मां को फिल्म इंडस्ट्री में जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम करना पड़ा, ताकि वो रोहित को पढ़ा सकें। रोहित के पिता ऐक्शन डायरेक्टर थे। बचपन में रोहित एक अमीर पिता के बेटे थे, लेकिन पिता की मृत्यु के बाद सारी ज़िम्मेदारी उनकी मां पर आ गई। उस समय इन्वेस्टमेंट पर उतना ध्यान नहीं दिया जाता था। रोहित के पिता भी फैमिली के लिए कुछ छोड़कर नहीं गए थे। रोहित का बचपन स्ट्रगल में ही बीता।

Navodayatimes

15 साल की उम्र में रोहित ने किसी तरह से कुकू कोहली के साथ काम करने का मौका मिला। फिल्म फूल और कांटे रोहित की पहली फिल्म थी। इसमें रोहित ने असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया। इस फिल्म से रोहित शेट्टी को 35 रुपए मिले जो की रोहित की पहली रमाई थी।

Navodayatimes

रोहित ने आगे की पढ़ाई रोक दी और पूरी तरह से खुद को फिल्म इंडस्ट्री में लगा दिया। फिल्म फूल और कांटे के दौरान रोहित की दोस्ती अजय देवगन से हो गई थी। अजय के पिता वीरू देवगन भी ऐक्शन डायरेक्टर थे। अजय के साथ ही रोहित भी वीरू देवगन से ऐक्शन सीखने लगे। वीरू देवगन ने ही रोहित से कहा की वो एक्शन में ही अपना करियर बनाएं। वीरू ने कहा कि ऐक्शन तुम्हारे ब्लड में है, इसलिए तुम इसमें सफल हो सकते हो। वीरू देवगन की बात को गांठ बांधकर रोहित ने इसी ओर आगे बढ़ना शुरू कर दिया। उस दिन से आजतक रोहित ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। रोहित शेट्टी आज सफल निर्देशकों में से एक हैं।

Navodayatimes

अपने अभी तक के करियर में रोहित ने कई सुपरहिट फिल्में दि है जिसमें से ज्यादातर अजय देवगन के साथ है। अजय के साथ रोहित की गोलमाल की सभी सीरिज सिपरहिट रही। कॉमेडी के साथ-साथ रोहित ने अजय देवगन के साथ सिंघम जैसी एक्शन फिल्म भी कि, जो सुपरहिट रही।

Navodayatimes

रोमांस के बादशाह किंग खान से भी उन्होंने ऐक्शन और कॉमेडी फिल्म करवाई। ऐक्शन-कॉमेडी में रोहित का जवाब नहीं। भले ही रोहित आज स्टार डायरेक्टर बन गए हैं, लेकिन लाइफ में उन्होंने बहुत स्ट्रगल देखे हैं। 

Navodayatimes

जल्द ही रोहित बॉलीवुड एक्टर रनवीर सिंह को लेकर फिल्म सिंबा बना रहे है। फिल्म की शूटिंग अप्रेल में शुरू होगी। रोहित हमेशा अपनी फिल्मों के साथ कुछ ना कुछ नया ट्राई करते रहते हैं जो उनकी खासियत है। अब देखना होगा की रोहित अपनें फैंस को किस तरह का सरप्राइज देते हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.