Saturday, Dec 07, 2019
konkona-sen-sharma-birthday-special-news-in-hindi

B'day Spl: शादी से पहले कोंकणा सेन हो गई थी गर्भवती, पति से रहती हैं अलग

  • Updated on 12/2/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड की सांवली सलोनी अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा (Konkona sen sharma) आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। कोंकणा की पढ़ाई कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल और सेंट स्टीफेन कॉलेज से हुई है। आइए इस मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें- 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Lipstick. Day 2. Delhi. Beating the heat wearing @divya09anand Thanks Divya! 💋💋💋

A post shared by Konkona Sensharma (@konkona) on Jul 13, 2017 at 3:49am PDT

कुछ ऐसी है कोंकणा की पर्सनल लाइफ
कोंकणा की पर्सनल लाइफ में काफी दिक्कते आईं। बता दें फिल्म आजा चल ले के दौरान उनकी मुलाकात एक्टर रणवीर शौरी से हुई। दोनों को एक दूसरे से फिल्म के दौरन प्यार हो गया था। इस अफेयर में रहते हुए ही कोंकणा प्रेग्नेंट हो गईं थीं। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया था। साल 2010 में दोनों ने शादी की और कुछ ही महीने बाद कोंकणा ने बेटे को जन्म दिया। बाद में दोनों के बीच कुछ दिक्कत आईं और अपनी सहमती से दोनों अलग भी हो गए।

 

 कोंकणा के पिता मशहूर पत्रकार मुकुल शर्मा और मां डायरेक्टर-एक्टर अपर्णा सेन हैं। कोंकणा अपने नाम के आगे माता-पिता दोनों का सरनेम लगाती हैं। बड़े होने पर कोंकणा ने बंगाली फिल्म 'एक जे आछे कन्या' से फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री मारी। इस फिल्म में कोंकणा ने निगेटिव रोल प्ले किया था। फिल्म सुपरहिट रही थी और क्रिटिक्स ने जमकर कोंकणा के काम की तारीफ की थी।

साल 2002 में कोंकणा ने मशहूर फिल्ममेकर ऋतुपर्णो घोष की फिल्म 'तितली' में काम किया। इसमें कोंकणा की मां अपर्णा सेन और मिथुन चक्रबर्ती भी थे। साल 2005 में कोंकणा ने मधुर भंडारकर की फिल्म 'पेज 3' में एक पत्रकार का किरदार निभाया और फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। 

कोंकणा फिल्म 'अकीरा' और 'लिपस्टिक अंडर माय बुरखा' में नजर आई थीं। 'लिपस्टिक अंडर माय बुरखा' को काफी सराहना मिली थी। फिल्म पूरी तरह से महिलाओं की आजादी को लेकर बनी थी। कोंकणा की पर्सनल लाइफ में भी काफी उतार-चढ़ाव रहे। फिल्म 'आजा चल ले' की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात एक्टर रणवीर शौरी से हुई। यहीं पर दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। दोनों के अफेयर के चर्चे भी खूब रहे। इस अफेयर में रहते हुए ही कोंकणा प्रेग्नेंट हो गईं। इसके बाद दोनों ने जल्दबाजी में शादी करने का फैसला ले लिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

What a wonderful evening @filmfare last night! Wearing my favourite @anavilasindhumisra and @amrapalijewels

A post shared by Konkona Sensharma (@konkona) on Jan 21, 2018 at 4:34am PST

साल 2010 में दोनों ने शादी की और शादी के छह महीने बाद कोंकणा ने बेटे हारून को जन्म दिया। लेकिन 5 साल बाद 2015 में दोनों अपनी- अपनी सहमति के बाद अलग हो गए। कोंकणा साल 2006 और 2007 में लगातार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम करती रहीं। यह फिल्में 'ओमकारा' और 'लाइफ इन ए मेट्रो' थीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Mcleodganj: another Gunj I fell in love with. Wearing and loving @ekaco

A post shared by Konkona Sensharma (@konkona) on Nov 6, 2017 at 10:50am PST

कोंकणा ने अपनी मां अपर्णा के डायरेक्शन में इंग्लिश भाषा की फिल्म 'Mr. and Mrs. Iyer' में काम किया और उस फिल्म के लिए कोंकणा को उस साल का बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला।

comments

.
.
.
.
.