Tuesday, Oct 19, 2021
-->
krk will challenge mumbai court order in high court over salman khan defamation case aljwnt

KRK vs Salman Khan Case: केआरके ने किया कोर्ट के आदेश को मानने से इंकार, उठाएंगे ये बड़ा कदम!

  • Updated on 6/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सलमान खान और केआरके के बीच की लड़ाई थमने का नाम ही नहीं ले रही है। सलमान खान ने केआरके के खिलाफ मानहानि का केस किया था जिस पर सुनवाई करते हुए मुंबई कि सिटी सिविल कोर्ट ने अंतरिम आर्डर जारी किया है। इस अंतरिम ऑर्डर के मुताबिक अब केआरके सलमान खान के खिलाफ कोई भी वीडियो, पोस्ट या फिर कोई भी अभद्र कंटेट जारी नहीं कर सकते हैं। 

वहीं दूसरी तरफ केआरके ने कोर्ट के इस फैसले को मानने से इंकार कर दिया है और कहा है कि वो सलमान की फिल्म को रिव्यू करना बंद नहीं करेंगे। इसके साथ ही केआरके का कहना है कि वो कोर्ट के इस फैसले को हाईकोर्ट और सुप्रीमकोर्ट में चैलेंज करेंगे। इस पूरे मामले को लेकर केआरके लगातार ट्वीट्स पर ट्वीट्स कर रहे हैं।

केआरके ने ट्वीट कर कही ये बात
कोर्ट के फैसले के बाद केआरके ने ट्वीट्स कर कहा- मैंने सलमान खान बनाम केआरके मानहानि मामले में आए कोर्ट के ऑर्डर को पढ़ा है और मैंने फैसला लिया है कि मैं इसके खिलाफ हाई कोर्ट जाऊंगा। कोर्ट ने अभी तक मुझे उन वीडियोज को हटाने के आदेश नहीं दिए हैं जिन्हें मैंने पोस्ट किया था जिसकी सलमान ने कोर्ट से मांग की थी। लेकिन कोर्ट ने मुझे भविष्य में सलमान खान की किसी भी फिल्म को रिव्यू ना करने का आदेश दिया है।

मेरा मानना है कि फिल्म रिव्यू मेरा निजी राय होती है और कोर्ट को मुझे मेरी निजी राय व्यक्त करने से मना नहीं करना चाहिए। इसलिए मैं अपने हक की रक्षा के लिए हाई कोर्ट जाऊंगा और अगर जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट भी। मैं एक फिल्म क्रिटिक हूं और ये मेरा काम है, इसलिए मैं फिल्म रिव्यू करता रहूंगा।

केआरके ने सलमान के वकील से पूछा ये सवाल
सलमान पर निशाना साधने के साथ-साथ केआरके ने उनके वकीलों से भी सवाल पूछते हुए ट्वीट किया- आज मैं उन वकीलों से भी एक सवाल पूछना चाहूंगा जिन्होंने मीडिया को ये बताया कि उन्होंने फिल्म 'राधे' के रिव्यू के लिए मानहानि का केस नहीं किया है। अगर आप झूठे लोगों ने कोर्ट से मुझे फिल्म रिव्यू करने से रोकने के लिए नहीं कहा तो कोर्ट ने मुझे फिल्म रिव्यू करने से क्यों रोका। मतलब मानहानि का केस सिर्फ मेरे फिल्म रिव्यू को रोकने के लिए है।

सलमान के साथ-साथ केआरके ने बॉलीवुड पर भी साधा निशाना
केआरके ने बॉलीवुड पर भी जमकर गुस्सा निकालते हुए कहा- पहले बॉलीवुड के लोगों ने मेरा मजाक बनाने की कोशिश की। उसके बाद उन्होंने मुझे भ्रष्ट साबित करने की कोशिश की। और अब वो कोर्ट से मांग कर रहे हैं कि मुझे उनकी फिल्मों को रिव्यू करने से रोकें। ये ईमानदारी की ताकत है। उनके पास 100 से ज्यादा भ्रष्ट क्रिटिक हैं लेकिन फिर भी वो एक ईमानदार क्रिटिक के रिव्यू से डरते हैं।

ऐसे शुरू हुआ केआके के साथ विवाद
दरअसल फिल्म राधे की रिलीज के बाद केआरके ने फिल्म का रिव्यू किया था और उसे उन्होंने ट्वीट करते हुए फिल्म की काफी बुराई की थी। इसके बाद सलमान खान ने केआरके के खिलाफ लीगल एक्शन लिया है। इसकी जानकारी खुद केआरके ने अपने ट्विटर के जरिए दी। केआरके ने ट्वीट करते हुए लिखा- मैंने कई बार कहा है कि मैं किसी भी ऐसे एक्टर या प्रोड्यूसर की फिल्म रिव्यू नहीं करता हूं जो मुझे ऐसा करने से मना करते हैं। सलमान खान ने मेरे खिलाफ फिल्म 'राधे' का रिव्यू करने के लिए मानहानि का केस किया है जिसका मतलब है कि मेरे रिव्यू से उन्हें काफी फर्क पड़ रहा है। इसलिए अब मैं सलमान खान की किसी भी फिल्म का रिव्यू नहीं करूंगा। आज मेरा आखिरी वीडियो रिलीज हो रहा है।'

इसके साथ ही केआरके ने लीगल नोटिस की फोटो शेयर करते हुए लिखा- 'डियर सलमान खान, ये मानहानि का केस आपकी हताशा और निराशा का सबूत है। मैं रिव्यू अपने फॉलोवर्स के लिए देता हूं और अपना काम करता हूं। मुझे अपनी फिल्म रिव्यू करने से रोकने से बेहतर है कि आप बेहतर फिल्में बनाएं। मैं सच्चाई के लिए लड़ता रहूंगा। केस के लिए शुक्रिया।'

comments

.
.
.
.
.