Sunday, Oct 02, 2022
-->
lata mangeshkar fan collects gramophone records of her songs

ये महिला है लता मंगेशकर की सबसे बड़ी फैन, करती है इन चीजों का कलेक्शन

  • Updated on 11/18/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत रत्न के अवॉर्ड से नवाजी जा चुकी बॉलीवुड (Bollywood) की स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को लेकर कुछ दिन पहले खबर आई थी कि उनकी हालत काफी गंभीर थी। ऐसे में उनके फैंस उनके बेहतर होने के लिए दिल से प्रार्थना कर रहे हैं। वहीं हाल ही में खबरों के मुताबिक ये बात सामने आई है कि लता की एक फैन सुमन चौरसिया है जिनके पास लता द्वारा गाए हुए गानों के ग्रामोफोन रिकॉर्ड हैं।

बता दें उन्होंने लता के 7600 रेयर गोनों का कलेक्शन किया हुआ है। उनकी इस फैन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि मैं बचपन से ही लता की बहुत बड़ी फैन हूं और मैैं साल 1965 से ही उनकेग्रामोफोन रिकॉर्ड करती हूं। ये वो गाने हैं जिसे लता जी ने भारतीय और विदेशी भाषाओं में गाए हैं।

लता मंगेशकर की सेहत में आया सुधार, सोशल मीडिया की अफवाहों पर न दें ध्यान

मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में किया गया था भर्ती
​​​​​​बता दें कि सोमवार तड़के लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) के आई.सी.यू. (ICU) में भर्ती कराया गया था। अस्पताल सूत्रों अनुसार उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उन्होंने बताया कि 28 सितम्बर को 90 वर्ष की हुईं गायिका की स्थिति नाजुक बनी हुई थी। एक सूत्र ने कहा, उन्हें तड़के 2 बजे अस्पताल लाया गया। अब उनकी हालत स्थिर है। 90 वर्षीय गायिका ने अकेले हिंदी में 1,000 से अधिक गीतों के लिए अपनी आवाज दी है, और 2001 में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

इस बात पर हुई थी लता और मोहम्मद रफी से कहासुनी, रफी ने कह दिया- इस महारानी से पूछ लो

ऐसे की थी करियर की शुरुआत
​​​​​​हिंदी सिनेमा जगत (hindi cinema) में लता मंगेशकर का इतना बड़ा योगदान है कि उनके बिना यह अधूरा होता। 28 सितंबर (28 september) का दिन भारत (india) के लिए बहुत खास है, क्योंकि इसी दिन सुरों की सरताज लता ने इस दुनिया में कदम रखा था।लता की दिल को छू जाने वाली आवाज और उनके गाने आज भी अपना एक अलग अस्तित्व रखते है। लता मंगेशकर ने 13 साल की उम्र में पहली बार साल 1942 में आई मराठी फिल्म ‘पहली मंगलागौर’ में गाना गाया था।

 

comments

.
.
.
.
.