Monday, May 23, 2022
-->
lata mangeshkar health she is still in icu

Lata Mangeshkar Health Update: अभी भी ICU में ही हैं लता मंगेशकर, डॉक्टर बोले- दुआ करें

  • Updated on 1/20/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 92 साल की लता मंगेशकर को कई दिन हो गए लेकिन अभी भी वे अस्पताल में ही हैं। उनकी उम्र के कारण भी कई अन्य समस्याएं भी हैं, जिसके चलते डॉक्टर उनका खास ख्याल रख रहें हैं। वे अभी कुछ दिन और हॉस्पिटल में ही रहेंगी।

लता मंगेशकर के डॉक्टर प्रतीत समदानी ने सिंगर की सेहत के बारे में एक बार फिर से करोड़ों फैंस संग जानकारी साझा की है। डाक्टर ने बताया- लता जी अभी भी आईसीयू में हैं। उनका इलाज चल रहा है। इसके अलावा और कुछ नहीं बता सकता। उनके ठीक होने दुआ करें।  

घर में बिठाए गए भगवान शिव के रुद्र
लता मंगेशकर की छोटी बहन और सिंगर आशा भोसले ने बताया कि मुंबई में लता मंगेशकर के घर पर भी विशेष पूजा का आयोजन किया गया है। यह पूजा उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए रखी गई है। 

स्वर कोकिला लता मंगेशकर

बता दें कि लता मंगेशकर के बिना हिंदी सिनेमा जगत (hindi cinema) अधूरा होता। 28 सितंबर (28 september) का दिन भारत (india) के लिए बहुत खास है, क्योंकि इसी दिन सुरों की सरताज लता ने इस दुनिया में कदम रखा था। लता की दिल को छू जाने वाली आवाज और उनके गाने आज भी अपना एक अलग अस्तित्व रखते है। लता मंगेशकर ने 13 साल की उम्र में पहली बार साल 1942 में आई मराठी फिल्म ‘पहली मंगलागौर’ में गाना गाया था। इसके बाद लता मंगेशकर ने कभी पिछे मुड़कर नहीं देखा। अपने फिल्मी करियर में अब तक वह अनगिनत गानें गा चुकी हैं। 

लता मंगेशकर ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, फिल्मफेयर विशेष पुरस्कार, बीएफजेए पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार,फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड जीता है। इनके अलावा, उन्हें पद्म भूषण (1969), दादा साहब फाल्के पुरस्कार (1989), महाराष्ट्र भूषण (1997), पद्म विभूषण (1999), भारत रत्न (2001), लीजन ऑफ ऑनर (2007) से सम्मानित किया गया। वह 22 नवंबर, 1999 से 21 नवंबर, 2005 तक संसद, राज्यसभा की सदस्य भी रहीं हैं।

इन सितारों को हो चुका है कोरोना

देशभर में एक बार फिर कोरोना का प्रकोप बुरी तरह बरस रहा है। कोविड का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। खासकर बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में इसका कहर कुछ ज्यादा ही बसर रहा है। एक के बाद एक सभी सितारें इसकी चपेट में आ रहें हैं। यही नहीं स्टार्स के छोटे बच्चों को भी कोरोना अपना निशाना बना रहा है।

हाल ही में खबर आई थी कि किश्वर मर्चेंट (Kishwer Merchant) का चार महीने का बेटा निर्वैर (Nirvair) भी कोविड पॉजिटिव हो गया था। किश्वर ने खुद इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी थी। इसके अलावा 'बड़े अच्छे लगते हैं' (Bade Acche Lagte Hain) के ऐक्टर नकुल मेहता (Nakul Mehta) के 11 महीने के बेटे सूफी (Sufi) को भी कोरोना हुआ था। 

वहीं अभिनेता जॉन अब्राहम और उनकी पत्नी प्रिया रुंचाल, निर्माता एकता कपूर, करीना कपूर, शरद मल्होत्रा, शिखा सिंह, वरुण सूद,अभिनेत्री मृणाल ठाकुर, नोरा फतेही, राहुल रवैल, निर्माता रिया कपूर और उनके फिल्मकार पति करण बुलानी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुकें हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.