Saturday, Oct 01, 2022
-->
lata mangeshkar said my birthday is not special day for me

अपने जन्मदिन से पहले लता मंगेशकर ने बीते दिनों को किया याद, कहा- बर्थडे नहीं होता खास..

  • Updated on 9/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड की महान गायिका लता मंगेशकर (lata mangeshkar) 28 सितंबर को अपना 90वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगी। लता मंगेशकर के गाने पूरी दुनिया में काफी फेमस है। वो देश के हर व्यक्ति की पसंदीदा सिंगर हैं। उनके गाने भला किसको नहीं पसंद होंगे। वहीं लता मंगेशकर का मानना है कि जन्मदिन का दिन उनके लिए बाकी आम दिनों जैसा ही होता है इसमें कुछ भी खास नहीं है।

सावरकर के साथ अपने रिश्तों को लेकर बेबाक बोलीं लता मंगेशकर

अपने जन्मदिन को नहीं मानतीं खास दिन
अपने एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि, "इसमें क्या खास है? बर्थडे का दिन दूसरे दिनों जैसा ही होता है। मैंने कभी खुद को खास नहीं माना। अगर आप लोग ऐसा सोचते हैं तो मेरे लिए ये गर्व की बात है और आप लोगों का बड़प्पन है। मैं बस एक आर्टिस्ट हूं और खुद को और भी बेहतर बनाने की कोशिश करती हूं"।

लता मंगेशकर के नकल न करने वाले बयान पर रानू मंडल ने दिया ये जवाब...

इस वजह से खुद को बनाया बेहतर
जब लता मंगेशकर से पूछा गया कि खुद को आपने कैसे बेहतर बनाया। इसपर उन्होंने बताया, "मेरा स्वभाव बेहद ही उग्र था। बचपन में मैं बहुत गुस्सा करती थी। मैं जल्द ही गुस्सा कर दिया करती थी। समय बदला और मैं बड़ी हो गई। फिर मेरी जिंदगी में एक वक्त ऐसा आया जब मैंने गुस्सा कंट्रोल करना सीख लिया"।

लता मंगेश्कर के जन्मदिन पर भारत सरकार करेगी उनको इस टाइटल से सम्मानित

साथ ही बता दें कि लता जी को 'डॉटर ऑफ द नेशन' टाइटल से नवाजा जाएगा। बता दें कि लता जी ने हमारे देश का नाम कई बार रोशन किया है। वैसी भी पिछले सात दशकों से लता जी ने कई योगदान दिए हैं जिसके लिए पूरा देश उनका आभारी है। इस वजह से उन्हें इस खास टाइटल से सम्मानित किया जाएगा।

B'day spl: पति की मौत के बाद आशा भोसले ने मान ली थी जिंदगी से हार, इस आदत ने जगाई जीने की इच्छा

वहीं इस खबर के बाद मशहूर गीतकार प्रसून जोशी ने लता जी के लिए एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लता जी की तारीफ में एक गाने की कुछ पंक्तियां लिखी हैं। वैसे तो आज भी लता मंगेशकर का नाम और पहचान किसी से छुपा नही हैं। लता मंगेशकर ने 13 साल की उम्र में पहली बार साल 1942 में आई मराठी फिल्म ‘पहली मंगलागौर’ में गाना गाया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.