Sunday, Nov 27, 2022
-->
lets take a look at the breakthrough actors of 2021

आइए 2021 के ब्रेकथ्रू एक्टर्स पर डाले एक नजर

  • Updated on 12/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 2021 फिल्मों के लिए एक अविश्वसनीय रूप से चुनौतीपूर्ण साल था, लेकिन कुछ बेहतरीन कंटेंट और शानदार परफॉर्मेंस हमारा ध्यान खींचने और हमारी प्रशंसा जीतने में सफल रही हैं। ये अभिनेता सच में अपनी शानदार परफॉर्मेंस और बोल्ड करियर चॉइस के साथ सिनेमा में एक नए युग की शुरुआत करते हुए कुछ हटकर करने में सक्षम रहे हैं।

धमाका में कार्तिक आर्यन 

अपने बोईश चार्म, ह्यूमर और रिलेटैब्लिटी के साथ कार्तिक आर्यन पहले ही रोमांटिक-कॉमेडी शैली में दिल जीत चुके है, लेकिन इस साल धमाका के साथ एक सरप्राइज़िंग टर्न देखने मिला। प्रतिभाशाली अभिनेता ने हार्ड-हीटिंग ड्रामा में अपनी बहुमुखी प्रतिभा को साबित किया और दर्शकों को अपने अभिनय कौशल के एक नए पक्ष से परिचित कराया। उन्होंने न केवल अपने करियर का बेस्ट परफॉर्मेंस दिया, बल्कि वर्ष के बेस्ट परफॉर्मेंस में से एक भी पेश किया है।

मिमी में कृति सेनन

 सच में वर्ष की सर्वश्रेष्ठ कलाकार, कृति सेनन ने अपने करियर के शुरुआती दौर में एक सरोगेट मां की भूमिका निभाई; एक बोल्ड रिस्क जिसे सरहाया गया! युवा सुपरस्टार ने न केवल फिल्म का बोझ अपने कंधों पर उठाया बल्कि क्रिटिक्स और दर्शकों द्वारा मिमी में उनकी परफॉर्मेंस को सरहाया गया और सरोगेसी के एक संवेदनशील कॉन्सेप्ट को भी अपने कंधों पर लिया।  फिल्म ने उनके लिए वही किया जो राज़ी ने आलिया भट्ट के लिए किया और पीकू ने दीपिका पादुकोण के लिए किया, वास्तव में उन्हें एक प्रतिभा के रूप में मैप पर जगह दिला दी है!

उधम में विक्की कौशल

हमें विश्वास दिलाते हुए कि हम सभी के भीतर एक क्रांतिकारी है, विक्की कौशल ने हमें उधम में एक अन्य कंपोज्ड, मेचुयर और आकर्षक परफॉर्मेंस दी है। अभिनेता ने इस देशभक्ति और उत्तम फिल्म को पूरे उत्साह के साथ निभाया है।

तड़प में तारा सुतारिया

 ऐसा कोई एक नाम जिसने हमें अपनी स्क्रीन अपीयरेंस से आकर्षित किया है, तो वह तारा सुतारिया हैं।  युवा अभिनेत्री ने तड़प जैसी मैनस्ट्रीम कॉमर्शियल फिल्म में अपनी भूमिका को पूरी तरह से जस्टिफाई किया, एक नेचुरल एक्ट्रेस जिससे आप अपनी नज़रे नहीं हटा सकते!

छोरी में नुसरत भरुचा

 अजीब दास्तां के साथ नुसरत भरुचा के लिए यह साल काफी अच्छा रहा है, जिसके लिए उन्हें बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में एशियन कंटेंट अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री श्रेणी में नामांकित किया गया था और फिर छोरी के लिए भी। फिल्म उनके करियर में एक टर्निंग पॉइंट थी क्योंकि उन्होंने अपने कम्फर्ट जोन से बाहर कदम रखा और फिल्म को एक महत्वपूर्ण संदेश के साथ आगे बढ़ाया। छोरी ने कई लोगों को एहसास दिलाया कि अब समय आ गया है कि हम नुसरत को एक कुशल अभिनेता के रूप में पहचानना शुरू करें। साथ ही, सोनू के टीटू की स्वीटी में उन्होंने क्या शानदार परफॉर्मेंस दी थी, यह नहीं भूलना चाहिए।

शेरनी में विद्या बालन

शेरनी में विद्या बालन जिस चीज में विश्वास करती हैं, उसके लिए वह एड़ी चोटी का ज़ोर लगा देती है। अभिनेत्री ने कुछ हटकर किया और होंटिंग साइलेंस में भी अपना प्रभाव पैदा करने में सफ़ल रही हैं।

अजीब दास्तां में फातिमा सना शेख

फातिमा हमेशा एक बहुमुखी अभिनेत्री रही हैं, लेकिन एंथोलॉजी अजीब दास्तां में उनका बारीक चित्रण ही देश के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत करता है। अभिनेत्री ने साइलेंस में भी प्रभाव पैदा किया और उनके द्वारा एक अन्य शानदार परफॉर्मेंस के लिए उन्हें सरहाया गया।

अजीब दास्तां, अनकही कहानीया और रश्मि रॉकेट में अभिषेक बनर्जी- अभिषेक बनर्जी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अजीब दास्तां और अनकही कहानियों के लिए और बाद में रश्मि रॉकेट के साथ एक सशक्त भूमिका में बेहद पसंद किया गया। अभिनेता को पहले से ही एक युवा पंकज त्रिपाठी के रूप में सम्मानित किया जा रहा है, जिसे हम एक बड़ी तारीफ मानते हैं!

महारानी में सोहम शाह

तुम्बाड प्रसिद्धि अभिनेता सोहम शाह ने महारानी में एक राजनेता भीम भारती के रूप में कदम रखा जो एक शक्तिशाली लेकिन बेहद कॉम्प्लेक्स करैक्टर है। दिलचस्प बात यह थी कि उन्होंने लालू प्रसाद यादव पर आधारित एक करैक्टर पर नॉन-कन्वेंशनल परफॉर्मेंस दी है। सोहम ने साबित कर दिया कि किसी को बिहारी तौर-तरीकों या बोलचाल का अनुकरण करने की आवश्यकता नहीं है और फिर भी ऑरिजिनल स्टाइल में एक शक्तिशाली परफॉर्मेंस दे सकते हैं।

ओके कंप्यूटर में विजय वर्मा

विजय वर्मा ने एक साइबर सेल अधिकारी सज्जन कुंडू की भूमिका निभाई है जो आनंद गांधी द्वारा प्रस्तुत साइंस-फिक्शन फ़िल्म में एक "एंग्री यंग गीक" है। साल 2019 की फिल्म गली बॉय में अपने ब्रेकआउट परफॉर्मेंस के बाद, उन्होंने पहले ए सूटेबल बॉय, शी और मिर्जापुर 2 जैसी वेब सीरीज़ में दर्शकों का दिल जीत चुके हैं।

द व्हाइट टाइगर में आदर्श गौरव-

द व्हाइट टाइगर सिनेमा की दुनिया में आदर्श गौरव का योगदान था। उन्हें फिल्म के लिए IMDB के ब्रेकआउट स्टारमीटर अवार्ड से सम्मानित किया गया जहाँ उन्हें ड्रामा सीरीज़ 'एक्सट्रपलेशन्स' से नवाज़ा गया, जहाँ उन्होंने दिग्गज मेरिल स्ट्रीप और डेविड श्विमर के साथ स्क्रीन साझा की थी।

तूफ़ान में फरहान अख्तर

तूफ़ान के पीछे की ताकत, फरहान अख्तर ने बॉक्सिंग सीक्वेंस से लेकर भावनात्मक दृश्यों तक सब कुछ बखूबी निभाया है। अभिनेता करैक्टर में पूरी तरह से ढल गए और तूफ़ान निभाने के लिए ही नहीं बल्कि तूफ़ान बनने के लिए, अपने किरदार के लिए फिसिकल ट्रांसफॉर्मेशन से गुजरना पड़ा था।

द फैमिली मैन 2 में मनोज बाजपेयी

 अपने अधिकांश सिनेमाई प्रयासों की तरह, मनोज बाजपेयी ने द फैमिली मैन 2 में बाकी को पछाड़ दिया है। अभिनेता ने दर्शकों को तेज गति और हास्य श्रृंखला में स्क्रीन से जोड़े रखा। दुर्जेय और चुंबकीय, मनोज बाजपेयी ने अब तक के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक होने का अपना खिताब कायम रखा है!

स्पेशल ऑप्स 1.5 में के के मेनन

के के मेनन ने स्पेशल ऑप्स 1.5 में एक और बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है जहाँ अभिनेता ने राजनीति और अपने सिग्नेचर स्वैग के साथ एक बार फिर दर्शकों को स्तब्ध कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.