Thursday, Oct 28, 2021
-->
list of 10 big bollywood big to release on ott platforms aljwnt

'Gulabo Sitabo' से लेकर 'Laxmmi Bomb' तक, ये 10 बड़ी फिल्में अब OTT प्लेटफॉर्म पर होंगी रिलीज

  • Updated on 5/23/2020
  • Author : Alka Jaiswal

नई दिल्ली/अल्का जायसवाल। कोरोना (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। आम आदमी से लेकर बड़ी-बड़ी कंपनियां कोरोना की मार झेल रही हैं। भारत में कोरोना के दस्तक देते ही देश के सभी सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ने सरकार के इस फैसले का पूरा समर्थन तो किया लेकिन इसके चलते कई बड़ी फिल्मों की रिलीज रुक गई और बॉलीवुड को भारी नुकसान झेलना पड़ा। ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने विभिन्न फिल्म मेकर्स से उनकी फिल्म रिलीज करने के लिए संपर्क करना शुरू कर दिया।

जहां एक तरफ भारत में लॉकडाउन 4.0 (Lockdown) शुरू हो चुका है वहीं अब दूसरी तरफ खबरें आ रही हैं कि कोरोना के संकट को देखते हुए बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों को सिनेमाघरों की जगह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला लिया गया है। जी हां, इस फैसले के चलते अब आपको अपने पसंदीदा स्टार्स की फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों तक नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि आप अपने घर पर ही बैठकर उन फिल्मों के मजे ले सकते हैं। तो आईए जानते हैं ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) पर रिलीज होने वाली इस मूवी लिस्ट में किन-किन फिल्मों के नाम शामिल हैं...

1. गुलाबो-सिताबो (Actors: अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) स्टारर फिल्म 'गुलाबो-सिताबो' (Gulabo Sitabo) वैसे तो 17 अप्रैल को थिएटर्स में रिलीज होने वाली थी लेकिन लॉकडाउन के कारण इसकी रिलीज को टाल दिया गया। अब कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला लिया गया है। जी हां, अब ये फिल्म आप 12 जून से अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर देख सकते हैं।

2. लक्ष्मी बॉम्ब (Actors: अक्षय कुमार, कियारा आडवाणी)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) स्टारर फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' (Laxmmi Bomb) डिज्नी+हॉस्‍टस्‍टार (Disney+Hotstar) पर रिलीज हो सकती है। ये फिल्म तमिल हॉरर-कॉमेडी 'मुनि 2: कंचना' की रीमेक है। जानकारी के अनुसार फिल्म की शूटिंग लॉकडाउन के पहले ही पूरी हो चुकी थी और अब इस फिल्म को पूरा करने के लिए वर्क फ्रॉम होम फॉर्मेट पर काम किया जा रहा है। हालांकि अभी तक इस फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि इसे जून में रिलीज किया जा सकता है।

3. राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई (Actors: सलमान खान, दिशा पाटनी)

सलमान खान (Salman Khan) और दिशा पाटनी (Disha Patani) की इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' (Radhe - Your Most Wanted Bhai) को भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने के प्लान की खबरें आ रही हैं। हालांकि अभी तक इस खबर की कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन सूत्रों की मानें तो फिल्म पूरी होने के बाद तक अगर कोरोना वायरस से उत्पन्न हुए ये मुश्किल हालात सामान्य नहीं होते हैं तो उसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज करने का फैसला लिया जा सकता है।

4. गुंजन सक्सेना (Actors: जान्हवी कपूर)

भारत की पहली तीन महिला फाइटर पायलटों में से एक गुंजन सक्सेना पर बनी ये बायोपिक फिल्म 'गुंजन सक्सेना' (Gunjan Saxena) नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज की जाएगी। इस फिल्म में जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) मुख्य भूमिका निभा रही हैं। इस फिल्म की रिलीज डेट अभी फाइनल नहीं की गई है।

5. शकुंतला देवी (Actors: विद्या बालन)

गणितज्ञ शकुंतला देवी की कहानी बताती विद्या बालन (Vidya Balan) स्टारर फिल्म शकुंतला देवी (Shakuntala Devi) को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज करने की घोषणा हो चुकी है। फिल्म की रिलीज डेट को लेकर कोई भी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है।

6. खाली पीली (Actors: ईशान खट्टर, अनन्या पांडे)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#KhaaliPeeli 🚕💥

A post shared by Ishaan (@ishaankhatter) on Dec 31, 2019 at 10:42pm PST

अनन्या पांडे (Ananya Pandey) और ईशान खट्टर (Ishaan Khatter) स्टारर फिल्म 'खाली पीली'  (Khaali Peeli) एक रोमांटिक-एक्शन ड्रामा है। खबरें हैं कि इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जाएगा लेकिन रिलीज डेट का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

7. इंदू की जवानी (Actors: कियारा आडवाणी , आदित्य सील)

कियारा आडवाणी और आदित्य सील (Aditya Seal) की फिल्म इंदू की जवानी (Indoo Ki Jawaani) के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने की खबरें आ रही हैं। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है और इसे किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा इसका भी कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए माना जा रहा है कि ये फिल्म भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली मूवीज की लिस्ट में शामिल हो सकती है।

8. झुंड (Actors: अमिताभ बच्चन)

जहां एक तरफ अमिताभ बच्चन की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ अमिताभ बच्चन की दूसरी फिल्म 'झुंड' (Jhund) के भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने की खबरें हैं। आपको बता दें आधिकारिक तौर पर इस खबर पर अब तक कोई मुहर नहीं लगी है।

9. लूडो (Actors: अभिषेक बच्चन, राजकुमार राव, आदित्य रॉय कपूर, सान्या मल्होत्रा, फातिमा सना शेख और पंकज त्रिपाठी)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Happy new year guys. #LUDO 🙏❤️@anuragbasuofficial @bhushankumar @tseries.official

A post shared by RajKummar Rao (@rajkummar_rao) on Jan 1, 2020 at 2:11am PST

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan), राजकुमार राव (Rajkummar Rao), आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur), सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra), फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) और पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) स्टारर फिल्म लूडो (Ludo) अब नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी। अभी तक इसकी रिलीज डेट की घोषणा नहीं की गई है।

10. मिमि (Actors: कृति सेनन)

नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी फिल्म Mala Aai Vhhaychy! की रीमेक है कृति सेनन (Kriti Sanon) स्टारर फिल्म 'मिमी' (Mimi)। जानकारी के मुताबिक इस फिल्म को हॉटस्टार पर रिलीज किया जाएगा लेकिन ये कब रिलीज होगी इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

comments

.
.
.
.
.