Sunday, Jun 26, 2022
-->
malyalam film jallikattu is nominated for oscar 2021 sosnnt

OSCAR 2021 में हुई भारत की एंट्री, मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ से है अवॉर्ड की उम्मीद

  • Updated on 11/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स ऑस्कर अवार्ड (oscar 2020) को लेकर हर साल बज बना रहता है। वहीं पिछले साल भारत से रणवीर सिंह (ranveer singh) और आलिया भट्ट (alia bhatt) की फिल्म 'गली बॉय' (gully boy) नॉमिनेट हुआ थी लेकिन ऑस्कर जीत नहीं पाई। वहीं इस साल भारत से मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ (Jallikattu) को नॉमिनेट किया गया है जो पिछले साल 4 अक्टूबर को रिलीज हुई थी। 

तमिल प्रोड्यूसर का बड़ा आरोप, इस फिल्म की कॉपी है Oscar Winning 'पैरासाइट'

Oscar 2020 में हुई भारत की एंट्री, इस फिल्म से है लोगों को उम्मीद 
फिल्म को लीजो जोजे पिल्लीस्सेरी (Lijo Jose Pellissery) ने डायरेक्ट किया है जिन्हें 50वें ‘भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव’ (International Film Festival of India) में श्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार ने नवाजा भी गया है। 

बता दें कि इस साल भारत से 27 फिल्में ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई थीं लेकिन सभी फिल्मों को पछाड़ते हुए ‘जल्लीकट्टू’ ने यह जगह पाई है। ये भी जानकारी दे दें‘जल्लीकट्टू’ को 93वें अकाडमी अवॉर्ड्स में ‘बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म’ कैटेगरी के लिए भेजा गया है। वहीं 'टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' में भी ‘जल्लीकट्टू’ दिखाई जा चुकी है। ऐसे में लोगों इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं। वहीं इस रेस में जाह्नवी कपूर की ‘गुंजन सक्सेना’, ‘गुलाबो सिताबो’, ‘द स्काई इज पिंक’, विधु विनोद चोपड़ा की ‘शिकारा, विद्या बालन की ‘शकुंतला देवी’ जैसी फिल्में भी शामिल थीं। 

Oscar Awards 2020: रेस में हैं बॉलीवुड की ये फिल्में, इस एक्टर ने जीता पहला अवॉर्ड

यहां जानें ऑस्कर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें
ये तो हम सब जानते हैं कि हर कलाकार की ये तमन्ना होती है कि वो चाहे अवॉर्ड जीते या ना जीते लेकिन ऑस्कर के लिए नॉमिनेट जरूर हो जाए। ऐसे में ऑस्कर किसी को भी निराश नहीं करता है।

जी हां, फोर्ब्स (forbes) के मुताबिक जितने लोग इसके लिए नॉमिनेट होते हैं उन्हें ऑस्कर की तरफ से एक बाक्स मिलता है जिसमें महंगे गिफ्ट्स होेते हैं। वहीं इस साल इस नॉमिनीज को बाक्स में 2 लाख 15 हजार डॉलर यानी 1 करोड़ 53 लाख 25 हजार 307 रुपए की कीमत के गिफ्ट्स मिले हैं।

comments

.
.
.
.
.