Saturday, Jan 22, 2022
-->
manoj bajpayee bollywood actor not happy with sex and violence in web series

वेब सीरीज में फैलती सेक्स, हिंसा से बेहद खफा हैं बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी

  • Updated on 8/29/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता व पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित मनोज बाजपेयी इन दिनों अपने एक बयान के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं। दरअसल मनोज बाजपेयी ने डिजिटल प्लेटफॉर्म वेब सीरीज को लेकर एक हैरतअंगेज बयान दिया है।

भाई ईशान के साथ बड़े पर्दे पर नजर आ सकते हैं शाहिद कपूर, लेकिन...

बाजपेयी ने कहा कि डिजिटल क्षेत्र आपको बहुत ही ज्यादा आजादी देती है, लेकिन वो सेक्स और हिंसा के खिलाफ हैं। डिजिटल क्षेत्र में बहुत ही सर्तक व जिम्मेदार रहने की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि जब इसकी जरुरत नहीं होती तो केवल आंखों को आकर्षित करने के लिए सेक्स और हिंसा का उपयोग गलत है, मैं इसके खिलाफ हूं।

Image result for मनोज बाजपेयी

डिजिटल क्षेत्र की दुनिया में बाजपेयी कोई नए नहीं हैं, वो इससे पहले वेब सीरीज “कृति” और “तांडव” में नजर आ चुके हैं। बता दें कि वेब सीरीज में सेंसरशिप को लेकर समय-समय पर बहस भी होती रही है। मनोज बाजपेयी भी डिजिटल क्षेत्र में सेंसरशिप के पक्ष में हैं,  लेकिन मनोज का मानना है कि निर्देशकों को उनकी विषय सामग्री को सेंसर करने का अधिकार दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, निर्देशकों को उनकी फिल्म को सेंसर करने का अधिकार दिया जाना हमेशा से ही अच्छा रहा है और वे ऐसा करेंगे। उन पर भरोसा करने की जरूरत है। बता दें कि इससे पहले बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने भी एक इंटरव्यू के दौरान वेब सीरीज में सेंसरशिप की वकालत की थी।

KBC 11: MP की महिला करोड़पति बनने से चूकीं, लेकिन जीता सभी का दिल

क्या है वेब सीरीज

वेब सीरीज बदलते समय का नया डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जिसमें 8-10 ऐपिसोड की श्रृंखला होती है। हर ऐपिसोड औसतन 20-25 मिनट की होती है। जिसमें अलग-अलग प्रकार की कहानियां दिखाई जाती है। वेब सीरीज में अब तक सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे कई बॉलीवुड सुपरस्टार भी दिख चुके हैं जिसकी वजह से दर्शकों में वेब सीरीज के प्रति रुझान बढ़ता ही जा रहा है।

Image result for web series and controversies

वेब सीरीज और विवाद

एक तरफ जहां वेब सीरीज के प्रति दर्शकों की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, तो वहीं दूसरी ओर जिस प्रकार से इसमें हिंसा, सेक्स और अपशब्द जैसी चीजों का क्रेज बढ़ता जा रहा है। उससे फिल्म इंडस्ट्री की तर्ज पर सेंसरशिप व्यवस्था लगाने की मांग उठती रही है।

बॉलीवुड की मशहूर हस्ती जावेद अख्तर तीन दिन से हैं ट्विटर से परेशान

 

                                                                                                     

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.