Monday, Oct 25, 2021
-->
manoj-bajpayee-father-hospitalized-in-new-delhi

मनोज बाजपेयी के पिता की हालत गंभीर, अस्पताल में हैं भर्ती

  • Updated on 9/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिग्गज अभिनेता मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) के पिता की तबियत ठीक नहीं है, जिस वजह से वे दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती है। मनोज बाजपेयी को जैसे ही उनके पिता की खराब तबियत की खबर मिली तो वे केरल में अपने अगले प्रोजेक्ट की शूटिंग छोड़कर तुरंत रवाना हो गए।

जब मनोज बाजपेयी से पिता की हेल्थ की जानकारी लेने के लिए बात की गई तो मनोज ने अपने पिता की हेल्थ के बारे में कहा-  ' बीमारियां सभी बुढ़ापे से संबंधित हैं। वह एक दिन स्थिर है अगले दिन अस्थिर हो जाते हैं। हम केवल इंतजार कर सकते हैं और देख सकते हैं।' मनोज आगे कहते हैं,' मृत्यु ही अंतिम सत्य है, बाकी सब कुछ मोह माया है।

23 अप्रैल 1969 को बिहार के पश्चिमी चंपारण के छोटे से गांव बेलवा में जन्में मनोज ने अपनी शुरुआती पढ़ाई के.आर. हाई स्कूल, बेतिया से की। इसके बाद मनोज ने दिल्ली के रामजस कॉलेज (ramjas college) से पढ़ाई की। मनोज बाजपेयी को राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में तीन बार कोशिश करने के बाद भी एडमिशन नहीं मिल सका। इसके बाद उन्होंने बैरी जॉन के साथ रंगमंच किया। मनोज बाजपेयी ने अपना करियर दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक स्वाभिमान के साथ शुरु किया। इसी धारावाहिक से आशुतोष राणा और रोहित रॉय को भी पहचान मिली थी। 

मनोज ने अपना फिल्मी करियर 1994 शेखर कपूर निर्देशित फिल्म 'बैंडिट क्वीन' से शुरु किया। लेकिन बॉलीवुड में उनको 1998 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'सत्या' से पहचान मिली। इस फिल्म के लिए उन्हे सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। हाल ही में मनोज की 'द फैमिली मैन' वेब सिरीज दर्शकों को खूब पसंद आई।

comments

.
.
.
.
.