Saturday, May 15, 2021
-->
metoo-actor-vicky-kaushal-father-sham-kaushal-accused-of-sexual-misconduct-by-2-womens

#MeToo: विक्की कौशल के पिता श्याम कौशल पर भी 2 महिलाओं ने लगाया यौन शोषण का आरोप

  • Updated on 10/15/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। #MeToo अब पूरी तरह से बॉलीवुड पर कब्जा कर चुका है। बॉलीवुड में ही नहीं महिलाएं अलग-अलग क्षेत्रों में भी अपने साथ हुए यौन शोषण के खिलाफ खुलकर बोल रही हैं। आपको बता दे, अब तक भी कई एेसे कलाकार हैं जिनका नाम #MeToo के अंर्तगत सामने आ रहा है जिसे सुनकर हैरानी हो रही है। हाल ही में एक्टर विक्की कौशल के पिता डायरेक्टर श्याम कौश्ल का नाम सामने आया है।

श्याम कौश्ल पर एक नहीं बल्कि दो महिलाओं ने शूट के दौरान यौन शोषण का आरोप लगाया है। नमिता प्रकाश नाम की महिला ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए अपनी आपबीती सुनाई है। नमिता एक असिस्टेंट डायरेक्टर और उनका आरोप है की 2006 में आउटडोर शूट के दौरान एक्शन डायरेक्टर श्याम कौशल ने वोडका पीने के लिए मुझे उनके कमरे में बुलाया था और जबरदस्ती वोडका पिलाया फिर मुझे पोर्न फिल्म दिखाने लगे। इसके बाद बहुत मुश्किल से वह वहां से निकर पाई।

#MeToo Break The Silence: साजिद पर लगे आरोपों पर बोली मलाइका और किरण खेर, कहा...

वहीं एक दूसरी महिला ने आरोप लगाते हुए कहा की श्याम उन्हें बार-बार मैसेज कर अपने कमरे में बुलाते थे। जब महिला ने इससे इंकार किया तो श्याम ने सेट पर उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया था। वे महिला को मेंटली हैरेस करने लगे थे। 

दोनो ने मामले संगीन हैं जिसपर अभी तक श्याम कौश्ल का कोई भी जवाब नही आया है। फिलहाल उनके जवाब का इंतजार है और देखना यह होगा की श्याम इन आरोपों से इंकार करते हैं या फिर क्या जवाब देते हैं। 

#MeToo Break The Silence : 11 महिला फिल्म निर्देशकों ने कहा, दोषियों के साथ नहीं करेंगे काम

फिलहाल फिल्म उद्योग की 11  महिला फिल्मकारों ने संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि अगर आरोपित दोषी साबित होते हैं तो हम उनके साथ काम नहीं करेंगे। यौन उत्पीड़न के दोषियों के साथ काम न करने का फैसला करने वालों में कोंकणा सेन शर्मा, नंदिता दास, मेघना गुलजार, गौरी शिंदे, किरण राव, रीमा कागती और जोया अख्तर जैसी फिल्मकार भी शामिल हैं। इन फिल्म डायरेक्टरों द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘महिला और फिल्म निर्माताओं के रूप में, हमने मी टू इंडिया अभियान को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.